Pyara Hindustan
National

सीएम योगी से मिलेंगी NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, भाजपा नेताओं से करेंगी समर्थन की अपील

सीएम योगी से मिलेंगी NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, भाजपा नेताओं से करेंगी समर्थन की अपील
X

एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश से चुनावी समर्थन जुटाने के लिए शुक्रवार को लखनऊ आएंगी. 8 जुलाई को सीएम योगी के आवास पर प्रस्तावित बैठक में द्रोपदी मुर्मू भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी के विधायकों से मत एवं समर्थन देने की अपील करेंगी. बीजेपी ने अपने सभी MLA, MLC लोकसभा सांसद और राज्यसभा सांसद को लखनऊ में रहने के निर्देश दिए हैं. उधर बीजेपी ने आज लोकभवन में सभी विधायकों और सांसदों के लिए डिनर का भी आयोजन किया है. इसके अलावा गैर भाजपाई दलों से भी वे समर्थन मांगेंगी. एनडीए की बैठक लखनऊ के लोकभवन में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में होगी.

सरकार और भाजपा की ओर से द्रोपदी मुर्मू के स्वागत में जगह-जगह बैनर लगाए गए हैं. वहीं भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में होने वाली बैठक की रूपरेखा तय कर दी गई है. बैठक को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व महामंत्री संगठन सुनील बंसल संबोधित करेंगे.

बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में यूपी की भूमिका एनडीए की दृष्टि से बेहद खास है. विधायक के एक वोट का मत मूल्य 208 और सांसद के वोट का मूल्य 700 है. भाजपा व सहयोगियों के 273 विधायकों और 66 लोकसभा व 25 राज्यसभा सांसदों के मतों का मूल्य तकरीबन 1.21 लाख है.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story