Pyara Hindustan
National

लोकसभा में आज PM मोदी देंगे राहुल गांधी को करारा जवाब ? खास जैकेट पहनकर संसद पहुंचे पीएम

लोकसभा में आज  PM मोदी देंगे राहुल गांधी को करारा जवाब ? खास जैकेट पहनकर संसद पहुंचे पीएम
X

संसद के बजट सत्र के सातवें दिन आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देंगे। एक दिन पहले ही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा में बोलते हुए अडानी मुद्दे को लेकर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। और मोदी सरकार से कई सवाल भी दागे। राहुल गांधी ने अडानी मुद्दे पर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया था। आज देखना होगा कि पीएम मोदी किस तरह से उन सवालो का जवाब देते है।

लेकिन खास बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज एक खास जैकेट पहनकर संसद भवन पहुंचे है। राज्यसभा में आज जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे तो वह एक नीले रंग की जैकेट पहने पहुंचे। इस जैकेट की खास बात यह है कि यह जैकेट प्लास्टिक की बोतलों से बनी है। यह इन बोतलों को रिसाइकिल करके बनाई गई है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने पीएम को बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक में यह जैकेट भेंट की थी। ऐसी दस करोड़ बोतलों को रिसाइकिल करने का लक्ष्य रखा गया है। पेट्रोल पंप के असिस्टेंट को यही जैकेट दी जाएगी।

बता दें कि बजट सत्र के दौरान राष्ट्रपति के अभिभाषण पर मंगलवार को संसद में जोरदार बहस हुई। अडानी कंपनी के शेयरों के मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस में जमकर घमासान मचा। राहुल गाँधी के हर आरोप का आरोप का आधार था वो 'जादू' जिस वजह से गौतम अडानी आठ साल के भीतर अमीरों की लिस्ट में काफी ऊपर आ गए। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह धार्मिक नेता नहीं बल्कि एक ‘ठग’ हैं।

राहुल ने हमला किया तो उन्हें जवाब भी मुंहतोड़ मिला। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल के जादू का जवाब अमेठी के एक 'मैजिक' से दिया। स्मृति ईरानी ने कहा कि अमेठी में एक ट्रस्ट था. वहां पर कहा गया चालीस एकड़ जमीन दे दो, हम एक मेडिकल कॉलेज बना देंगे। चालीस एकड़ जमीन का 623 रुपए का रेंट। 30 साल तक अमेठी में गरीब नागरिकों को ये कई बार कहा गया कि आपके लिए मेडिकल कॉलेज खोल देंगे तो आज कोई अमेठी गया तो जानेगा कि जहां कॉलेज खोलना था, वहां इस परिवार ने अपने लिए गेस्ट हाउस बनवाया।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story