Pyara Hindustan
National

उद्धव ठाकरे को लगा बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता रामदास कदम ने शिवसेना के उद्धव गुट से दिया इस्तीफा, क्या बीजेपी में शामिल होंगे रामदास कदम?

उद्धव ठाकरे को लगा बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता रामदास कदम ने शिवसेना के उद्धव गुट से दिया इस्तीफा, क्या बीजेपी में शामिल होंगे रामदास कदम?
X

महाराष्ट्र की सत्ता गंवा चुकी शिवसेना को एक और बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे पूर्व मंत्री रामदास कदम ने भी शिवसेना से किनारा कर लिया है. रामदास कदम ने पार्टी की सदस्यता से अपना इस्तीफा उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री भेज दिया है.


बता दें, रामदास कदम महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष भी रहे हैं. वे फडणवीस सरकार में मंत्री बनाए गए थे. रामदास कदम के बेटे योगेश दपोली से विधायक हैं. वे गुवाहाटी पहुंचे शिवसेना के उन बागी विधायकों में से थे, जिन्होंने एकनाथ शिंदे को समर्थन दिया था.


बीजेपी में शामिल होंगे रामदास कदम ?

वही, सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि शिवसेना नेता रामदास कदम उद्धव गुट का साथ छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हो सकते है क्योंकि वह दो साल से लगातार पार्टी के संपर्क में थे।

वहीं एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र विधानपरिषद के चुनाव नतीजों के बाद बगावत कर दी थी. वे शिवसेना के बागी विधायकों के साथ सूरत, फिर वहां से गुवाहाटी पहुंचे थे. शिवसेना में टूट के चलते उद्धव के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई. इसके बाद एकनाथ शिंदे बीजेपी के समर्थन से राज्य के सीएम बने हैं. वहीं, देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम हैं. एकनाथ शिंदे के खेमे में 50 विधायक हैं. इनमें शिवसेना के 40 विधायक और 10 निर्दलीय विधायक शामिल हैं.

बता दें, शिवसेना में नेताओं के पार्टी छोड़ने का दौर जारी है. पहले एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में 55 में से 40 विधायकों ने बगावत की. इसके बाद ठाणे, नवी मुंबई समेत कई महानगरपालिकाओं में बड़ी संख्या में शिवसेना के पार्षदों ने एकनाथ शिंदे को समर्थन देने का ऐलान किया है. हाल ही में शिवसेना यूथ यानी युवा सेना के बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने शिंदे को समर्थन देने का ऐलान किया है.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story