Pyara Hindustan
National

क्या BJP में जाएंगे सचिन पायलट ? सतीश पुनिया ने दिए संकेत, कहा- BJP में पायलट के लिए दरवाजे बंद नहीं

क्या BJP में जाएंगे सचिन पायलट ? सतीश पुनिया ने दिए संकेत, कहा- BJP में पायलट के लिए दरवाजे बंद नहीं
X

राजस्थान में एक बार फिर से राजनीतिक भूचाल मचा हुआ है. अशोक गहलोत और सचिन पायलट की आपसी 'लड़ाई' में कांग्रेस को नुकसान होता नजर आ रहा है. राज्य के वर्तमान सीएम अशोक गहलोत के कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का नामांकन भरने की खबर आने के बाद से ही राज्य में सीएम के नाम को लेकर कयास लग रहे थे. जैसे-जैसे नामांकन की तारीख पास आई तो राज्य के लिए नया सीएम खोजा जाने लगा.

BJP में शामिल होंगे सचिन पायलट ?

बता दे, मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जारी खींचतान पर मुख्य विपक्षी दल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि सचिन पायलट के लिए बीजेपी का दरवाजा बंद नहीं है. पूनिया ने कहा कि इस पर आखिरी फैसला पार्टी हाईकमान लेगा. सतीश पूनिया ने कहा - "सचिन पायलट के लिए बीजेपी का दरवाजा बंद नहीं, अगर ऐसे हालात बनते हैं तो पार्टी अलाकमान इस पर फैसला लेगा."

इससे पहले पूनिया ने ट्वीट कर कांग्रेस पर तंज कसा था. बीजेपी नेता ने कहा था- "रूझान आने प्रारंभ…~ जय भाजपा-तय भाजपा ~ 2023."

एक अन्य ट्वीट में पूनिया ने कहा था "इतनी अनिश्चितता तो आज भारत-आस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच में भी नहीं है जितनी राजस्थान की कांग्रेस पार्टी में नेता को लेकर है.विधायकों की बैठकें अलग चल रही है,इस्तीफ़ों का सियासी पाखंड अलग चल रहा है.ये क्या राज चलाएँगे,कहाँ ले जाएँगे ये राजस्थान को,अब तो भगवान बचाए राजस्थान को…"

सीएम अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन करने से पहले ही यह हंगामा हो गया. रविवार शाम बुलाई गई विधायक दल की बैठक भी नहीं हुई और पार्टी के विधायकों ने इस्तीफा देने का एलान कर दिया था. विधायकों ने AICC के पर्यवेक्षकों से मुलाकात नहीं की. उधर, अजय माकन के अनुसार विधायकों ने कहा है कि सचिन पायलट को सीएम ना बनाया जाए और मुख्यमंत्री पद का फैसला 19 अक्टबूर के बाद हो.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story