Pyara Hindustan
National

योगी आदित्यनाथ ने ली यूपी के CM पद की शपथ, सीएम योगी की मां हुई भावुक, गांव में मना जश्न

योगी आदित्यनाथ ने ली यूपी के CM पद की शपथ, सीएम योगी की मां हुई भावुक, गांव में मना जश्न
X

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद यूपी की कमान एक बार फिर योगी आदित्यनाथ के हाथ में आ गई है। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हजारो लोगो की मौजूगदी में योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार बार सीएम पद की शपथ ली। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत 12 राज्यो के मुख्यमंत्री और कई केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई, जबकि केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है। इसके अलावा 16 कैबिनेट मंत्री, 14 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 20 राज्य मंत्री बनाए गए हैं।वहीं निवर्तमान डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, श्रीकांत शर्मा, सिद्धार्थनाथ सिंह, मुकुट बिहारी वर्मा को मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी गई।

योगी आदित्यनाथ के सीएम पद की शपथ को लेकर यूपी के लखनऊ से लेकर उत्तराखण्ड के पौड़ी जिले के गांव पंचुर में भी उनके घर पर जश्न का माहौल है। उनकी बहन से लेकर उनकी माताजी बेहद भावुक भी हैं औऱ उतनी ही खुशी भी है क्योंकि उनके भाई योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री की शपथ लेने जा रहे हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story