Pyara Hindustan
National

माफिया अतीक अहमद पर योगी प्रशासन का बड़ा एक्शन, अतीक की एक अरब 28 करोड़ की संपत्ति जब्त की

माफिया अतीक अहमद पर योगी प्रशासन का बड़ा एक्शन, अतीक की एक अरब 28 करोड़ की संपत्ति जब्त की
X

उत्तर प्रदेश में माफियाओं और गैंगस्टरो के खिलाफ सीएम योगी का एक्शन लगातार जारी है। अब जेल में बंद बाहुबली माफिया सरगना अतीक अहमद के आर्थिक साम्राज्य पर सबसे बड़ी कार्रवाई की गई। उत्तर प्रदेश प्रशासन ने अतीक की लगभग एक अरब 28 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त किया। झूंसी स्थित हवेलिया में अतीक की करोड़ों की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया। ये अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है।

बता दें कि पूरी तैयारी के साथ पुलिस प्रशासन से ये कार्रवाई की है। प्रयागराज की धूमनगंज पुलिस कई थानों की फोर्स और PAC जवानों को लेकर हवेलिया पहुँची। वहाँ पहुँचकर पुलिस ने डुगडुगी पिटवा कर कुर्की की कार्रवाई की मुनादी करवाई। कार्रवाई के बाद कुर्क संपत्ति पर बोर्ड भी लगवाया गया है।

धूमनगंज थाना के SHO राजेश मौर्या ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जब्त की गई जमीन की कीमत एक अरब 28 करोड़ रुपए है। इस पर चोरी-छिपे प्लॉटिंग भी की जा रही थी। झूँसी में अतीक की 36,000 वर्ग गज जमीन चिह्नित की गई है। यह संपत्ति उसने अपने पिता हाजी फिरोज अहमद और चाचा के नाम पर साल 2006-07 में खरीदा था।

पुलिस का दावा है कि यह संपत्ति अतीक अहमद ने अपराध से कमाए गए धन से अपने पिता हाजी फिरोज और चाचा उस्मान अहमद और अफरोज अहमद के नाम पर खरीदी थी। इन संपत्तियों को अतीक अहमद ने अपने अब्बू हाजी फिरोज और चाचा उस्मान अहमद और अफरोज अहमद के नाम पर खरीदी थी। पहली संपत्ति 1.8260 हेक्टेयर की है, जो हाजी फिरोज और उनके भाई उस्मान और अफरोज के नाम है। इसकी कीमत 76 करोड़ 16 लाख रुपए से अधिक है। वहीं, दूसरी प्रॉपर्टी 1.1300 हेक्टेयर की है और यह उस्मान के नाम है। इसकी कीमत 47 करोड़ से अधिक बताई जा रही है।

इससे पहले धूमनगंज थाना पुलिस ने 18 नवंबर को अतीक अहमद के भाई पूर्व सपा विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ की करोड़ों रुपए की जमीन को कुर्क कर दिया था। इस जमीन की अनुमानित कीमत 7 करोड़ रुपए है। जमीन को कुर्क करने के बाद वहाँ पर भी कुर्की का बोर्ड लगा दिया गया है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story