Pyara Hindustan
National

आजमगढ़ का नाम बदलकर आर्यमगढ़ करेगी योगी सरकार, CM योगी का आरोप सपा ने आजमगढ़ को बनाया आतंक का गढ़

आजमगढ़ का नाम बदलकर आर्यमगढ़ करेगी योगी सरकार, CM योगी का आरोप सपा ने आजमगढ़ को बनाया आतंक का गढ़
X

उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने के बाद यूपी में शहरो और रेलवे स्टेशनो का नाम बदलने का सिलसिला लगातार जारी है। योगी सरकार के पहले कार्यकाल में इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदल दिया गया अब इसके बाद बारी सपा के गढ़ आजमगढ़ की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके संकेत भी दें दिए है कि आजमगढ़ का नया नाम आर्यमगढ़ होगा। दरअसल आजमगढ़ में लोकसभा उप चुनाव होना है। दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है। जिसके पक्ष में जनसभा को संबोधित करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को आजमगढ़ पहुंचे थे।आजमगढ़ में उन्होंने दो जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जनसभा में कहा कि आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बनाने की प्रक्रिया के साथ जुडऩे का मौका आपके पास आया है। इससे चूकिएगा मत।

साथ ही इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्हे राहु और केतु बताया। आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने आजमगढ़ को आतंकवाद का अड्डा बना दिया था। बसपा भी इससे अलग नहीं हो सकी। सीएम ने दावा किया कि बीजेपी की डबल इंजन सरकार आई, जिसने आजमगढ़ को विकास से जोड़ा।

उन्होने जनता से अपील कि और कहा कि आजमगढ़ को आतंकवाद का अड्डा न बनने दें। मैं यहां आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बनाने और इसे विकास से जोड़ने आया हूं। उन्होंने रोजगार को लेकर भी सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 2017 से पहले जब भी नौकरियों की घोषणा की जाती थी, तो पूरा कबीला 'वसूली' के लिए सामने आता था। भगवान सभी को सैफई कबीले से बचाएं।

सीएम ने बताया कि भाजपा ने 5 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी हैं। वहीं बसपा पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि बहनजी के हाथी का पेट इतना बड़ा होता है कि वह कभी नहीं भरता। वह गरीबों का राशन और युवाओं के लिए रोजगार भी खाता था।

वहीं अखिलेश यादव ने बीजेपी पर झूठ की राजनीति करने का आरोप लगाया। अखिलेश एक बार फिर दोहराया कि सपा ने आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे बनवाया।और आजमगढ को लखनऊ और दिल्ली से जोडने के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की नींव रखी।

आजमगढ़ से टिकट को लेकर भी योगी आदित्यनाथ ने सपा पर सवाल उठाये। उन्होंने कहा कि मुझे लगा था कि सपा रामदर्शन यादव जैसे कार्यकर्ता को टिकट देगी, लेकिन एक बार फिर सैफई परिवार को टिकट दिया गया। उन्होंने बीएसपी प्रत्याशी शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली के बारे में कहा कि उन्हें भी सपा ने धोखा दिया। धोखा देना समाजवादी पार्टी के स्वभाव में है।इस दौरान योगी ने कहा कि हम राष्ट्रवाद की बात करते हैं तो वंशवाद पर रुक जाते हैं।

बता दें कि 23 जून को उपचुनाव होना है। अखिलेश यादव के लिए मुश्किले बढ चुकी है। एक तरफ बीजेपी और बसपा ने सपा का खेल बिगाड़कर रख दिया है तो वहीं राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल ने बसपा उम्मीदवार गुड्डू जमाली को अपना सर्मथन दिया है। अखिलेश यादव ने आजमगढ़ से संसद की सदस्यता का इस्तीफा दे दिया था। वो यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में मैनपुरी की करहल सीट से विधायक चुने गए हैं। अब आजमगढ़ सीट पर 23 जून को उपचुनाव होगा। यहां सपा ने धर्मेंद्र यादव को टिकट दिया है तो वहीं बीजेपी दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ और बसपा ने शाह आलम को अपना प्रत्याशी बनाया है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story