Pyara Hindustan
National

यूट्यूबर मनीष कश्यप ने बिहार पुलिस के सामने किया सरेंडर, तमिलनाडु हमले के फेक वीडियो केस में ढूंढ रही थी EOU

यूट्यूबर मनीष कश्यप ने बिहार पुलिस के सामने किया सरेंडर, तमिलनाडु हमले के फेक वीडियो केस में ढूंढ रही थी EOU
X

यूट्यूबर मनीष कश्यप के घर शनिवार सुबह कुर्की-जब्ती की कार्रवाई शुरू हो गई। पश्चिम चंपारण जिले के विभिन्न जिलों की टीम सुबह-सुबह मनीष कश्यप के घर पहुंची। छापेमारी की ये कार्रवाई मझौलिया थाना क्षेत्र के महना डुमरी गांव में हुई। मझौलिया कांड संख्या 193/21 मामले में बेतिया पुलिस कुर्की जब्ती की कार्रवाई हुई। इससे पहले उच्च न्यायालय ने मनीष कश्यप की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। मनीष कश्यप पर सिर्फ बेतिया में सात आपराधिक मामले दर्ज हैं। पांच मामलों में उस पर आरोप पत्र भी दाखिल किया जा चुका हैं। उसे एक मामले में जमानत मिल चुकी है। जबकि एक मामले में पटना हाई कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया। इस कुर्की-जब्ती की कार्रवाई शुरू होने के बाद मनीष कश्यप ने सरेंडर कर दिया। बेतिया के एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि मनीष कश्यप ने जगदीशपुर थाना पहुंच कर पुलिस के समक्ष सरेंडर किया।

EOU ने बैंक खाते को फ्रीज किया

इससे पहले बिहार आर्थिक अपराध इकाई ने मनीष कश्यप के खातों को फ्रीज कर दिया था। मनीष और उसके यूट्यूब चैनल से संबंधित चार बैंक खातों में जमा 42 लाख रुपए से अधिक राशि को फ्रीज किया गया है। फेक वीडियो मामले में मनीष के खिलाफ वारंट जारी होने के बाद उसकी गिरफ्तारी के लिए पटना से लेकर दिल्ली समेत अन्य शहरों में छापेमारी भी की गई।'

तमिलनाडु में प्रवासियों पर हमला विवाद के बाद मनीष कश्यप सुर्खियों में है। इस मामले को लेकर यूट्बर मनीष कश्यप पर पुलिस ने पटना में 3 एफआईआर दर्ज की है। इनमें 2 मामले तमिलनाडु विवाद पर फेक वीडियो बनाकर उसे वायरल करने और तीसरा मामला अपनी झूठी गिरफ्तारी की बात वायरल करने को लेकर दर्ज की गई।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story