Pyara Hindustan
National

क्या महाराष्ट्र कांग्रेस में होगी उद्धव गुट के जैसी बगावत ? भाजपा विधायक गिरीश महाजन का बड़ा दावा, कहा- आने वाले दिनों में कांग्रेस के कई विधायक भाजपा में होंगे शामिल

क्या महाराष्ट्र कांग्रेस में होगी उद्धव गुट के जैसी बगावत ? भाजपा विधायक गिरीश महाजन का बड़ा दावा, कहा- आने वाले दिनों में कांग्रेस के कई विधायक भाजपा में होंगे शामिल
X

एकनाथ शिंदे के विद्रोह ने न केवल शिवसेना बल्कि महाराष्ट्र को भी हिला कर रख दिया। एक महीने पहले तक उद्धव ठाकरे सरकार जो एक पहाड़ की तरह मजबूत दिखती थी वो एकनाथ शिंदे के बगावत के कारण गिर गई और उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। वही सरकार गिरने के दो प्रमुख कारण बताए गए। पहला ये की विधायकों को अपने क्षेत्र में काम करने के लिए पर्याप्त फण्ड नहीं मिल पाते थे और दूसरा यह कि उद्धव ठाकरे आपने विधायकों से मुलाक़ात नहीं करते थे। वहीं, कांग्रेस की भी स्थिति कुछ ऐसी ही है। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा था कि उन्हें राहुल गांधी से मिलने का समय नहीं मिल रहा है। उसके बाद अब बीजेपी और गिरीश महाजन ने कांग्रेस और एनसीपी को लेकर बड़ा बयान दिया है। अब सवाल ये उठता है की गिरीश महाजन के बयान के बाद क्या कांग्रेस में शिवसेना जैसी बगावत होगी?

क्या है महाजन का दावा?

बता दे, गिरीश महाजन ने दावा किया है कि सरकार बदलने के बाद कांग्रेस और एनसीपी के कई नेता उनके संपर्क में हैं. हालाँकि उन्होंने नेताओं के नाम बताने से भी इनकार कर दिया। साथ ही उन्होंने कहा की महाविकास अघाड़ी सरकार संयोग से आई और अब जब सरकार गिर गयी है तब लोगों को लगता है कि यहां रहने का कोई मतलब नहीं है। महाविकास के मोर्चे पर शिवसेना का स्वाभाविक गठबंधन नहीं था। शिवसेना-बीजेपी ने साथ में 2019 का चुनाव लड़ा था। विकास के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व पहले नंबर पर है। इसलिए, कई लोगों के पास अब भाजपा में शामिल होने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा की यही कारण है कि ये नेता हमारे संपर्क में आए हैं।

बता दे, महाजन ने यह भी दावा किया है कि कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता किसी से नहीं पूछते कि नीचे क्या चल रहा है? वे जाँच नहीं करते। कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी आपने किसी भी राज्य स्तरीय नेत्ताओं से नहीं मिलते है। गिरीश महाजन ने ये भी कहा है कि उनके राजनीतिक करियर को न्याय मिलेगा और इसलिए नेता सामने आ रहे हैं।

अब बीजेपी विधायक गिरीश महाजन का यह दावा कितना सच और कितना झूठ आने वाला समय ही बताएगा।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story