Pyara Hindustan
Public Opinion

यूपी एसटीएफ की गांजा तस्करों पर सख्त एक्शन करोड़ो का गांजा बरामद

यूपी एसटीएफ की गांजा तस्करों पर सख्त एक्शन करोड़ो का गांजा बरामद
X

नोएडा: योगी सरकार में नशा बेचने वालों पर ताबडतोड एक्शन हो रहा है l

उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की नोएडा यूनिट ने गांजे की बड़ी खेप पकड़ी है। एसटीएफ ने 1600 किलोग्राम गांजे के साथ 9 तस्करों को गिरफ्तार किया है। इस गांजे की कीमत 4 करोड रुपए से ज्यादा बताई गई है। बड़ी बात यह है कि गांजा तस्करों का यह इंटरस्टेट गिरोह है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर ड्रग, शराब और गांजा तस्करों के खिलाफ बड़ा अभियान चल रहा है। इस सिलसिले में यूपी एसटीएफ ने शनिवार की रात नशे के तस्करों पर बड़ा एक्शन किया है।

राजस्थान से यूपी आ रही थी बड़ी खेप

नोएडा एसटीएफ टीम ने राजस्थान से आ रहे अवैध गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है। 16 कुंतल गांजा तीन वाहनों में ले जाया जा रहा था। पकड़े गए इस गांजे की कीमत करीब चार करोड़ रुपये बताई जा रही है। एसटीएफ ने तस्करों की गिरफ्तारी मथुरा में की है। इस ऑपरेशन में मथुरा पुलिस भी शामिल रही। इस गिरोह के 9 लोग गिरफ्तार हैं। गिरफ्तार आरोपियों में अधिकतर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। तस्करों से पूछताछ की जा रही है कि आखिर इतनी बड़ी गांजे की खेप की सप्लाई कहां-कहां होनी थी।

मथुरा पुलिस ने पूरे गैंग को गिरफ्तार कर जेल भेजा

दरअसल, नोएडा एसटीएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि राजस्थान के भरतपुर से भारी मात्रा में गांजा लाया जा रहा है। एसटीएफ ने मथुरा पुलिस की मदद से पूरे इलाके की घेराबंदी की। रात में जैसे ही गांजा तस्कर मथुरा पहुंचे, एसटीएफ ने उन्हें दबोच लिया। एसटीएफ की टीम ने ट्रक के अंदर से 16 कुंटल अवैध गांजा, एक बोलेरो कार, एक स्विफ्ट कार, 41 हजार रुपए कैश और 13 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। यूपी एसटीएफ ने तस्करों के इस गैंग को मथुरा पुलिस को सौंप दिया है। मथुरा पुलिस अब आगे की कार्यवाही करेगी।

अधिकतर गांजा तस्कर मुरादाबाद के निवासी

एसटीएफ ने मोहम्मद आलम, फुरकान, जुबैर आलम, बाबू, मुनाजिर, इरशाद, फिरोज को गिरफ्तार किया है। यह सभी मुरादाबाद जिले में बरैंठा, थाना मानठेर मुरादाबाद के रहने वाले हैं। विनय उर्फ भूरा आगरा में कैलाश मंदिर रोड सरोज विहार कॉलोनी, थाना सिकंदरा का रहने वाला है। सतीश जयपुर में रहता है। वह मूल रूप से कोरापुर (ओडिशा) का रहने वाला है। इन सभी तस्करों को यूपी एसटीएफ और मथुरा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में गिरफ्तार किया है।

Next Story