Pyara Hindustan
State

दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद अंसार की खंगाली कुंडली

जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमाइंड बताए जा रहे अंसार का दिल्ली पुलिस ने 2009 को डोजियर तैयार किया था। इसे पहली बार चाकू के साथ गिरफ्तार किया था। डोजियर के मुताबिक, इसके खिलाफ 2 मामले दर्ज हैं।

दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद अंसार की खंगाली कुंडली
X

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के मौके पर शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा के कथित मुख्य आरोपी मोहम्मद अंसार की पुलिस ने कुंडली खंगाली है. पुलिस ने कथित मुख्य आरोपी अंसार का क्राइम रिकॉर्ड निकाला है. पुलिस डोसियर के मुताबिक मोहम्मद अंसार का जन्म जहांगीरपुरी की झुग्गी बस्ती में ही 1980 में हुआ था. इसके पिता का नाम मोहम्मद अलाउद्दीन है. जबकि पत्नी का नाम सकीना है और बेटे का नाम सोहेल है. वहीं मोहम्मद अंसार के भाई का नाम अल्फा है. पुलिस के मुताबिक अंसार का जीजा मेवात के नूह में रहता है

पुलिस ने इसका डोसियर 20 फरवरी 2009 को तैयार किया था. इसको चाकू के साथ गिरफ्तार किया गया था. डोसियर के मुताबिक इसके ख़िलाफ़ 2 मामले दर्ज़ हैं, पहले मामले में ये चाकू के साथ गिरफ्तार किया गया था और इसके खिलफ आर्म्स एक्ट की धारा लगाई गई थी. दूसरा मामला जुलाई 2018 का है, 186/353 आईपीसी (सरकारी कर्मचारी पर हमला करना और सरकारी काम मे बाधा डालना) की धारा इस पर लगाई गई थी

मोहम्मद अंसार जहांगीरपुरी की झुग्गी बस्ती में पैदा हुआ था.अंसार सिर्फ चौथी कक्षा तक पढ़ा है और पेशे कबाड़ का काम करता है.

राज मल्होत्रा के नाम से फेक फेसबुक आईडी चलाता था मोहम्मद अंसार

दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं ऐसे में एक नई जानकारी सामने आई है कि वह राज मल्होत्रा के नाम से उसकी एक फेक फेसबुक है. इस फेक फेसबुक आईडी पर उसकी कई तस्वीरें हैं. कई तस्वीरों में वह सोने की मोटी चेन भी पहने नजर आ रहा है. यह भी बात मालूम चली है कि कबाड़ का काम करने वाले अंसार का पांच मंजिला मकान है और हर फ्लोर पर एसी लगा हुआ है.

जहांगीरपुरी हिंसा मामले पर आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह का बयान सामने आया है

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के मामले में अब तक 14 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इस हिंसा के नामजद आरोपी और मास्टरमाइंड बताए जा रहे अंसार (Ansar) को भी पुलिस ने धर-दबोचा है। इस दौरान फायरिंग करने वाला असलम भी दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। इस घटना में 8 पुलिस कर्मियों समेत कुल 9 लोग घायल हो गए।




Shyren Messy

Shyren Messy

Editor & Reporter


Next Story