Pyara Hindustan
State

जहांगीरपुरी में फिर से पथराव क्राइम ब्रांच' की टीम घटनास्थल पर जांच के लिए गई थी इस दौरान हुआ क्राइम ब्रंच पर हुआ पथराव

दिल्ली की जहांगीरपुरी में फिर एक बार क्राइम ब्रांच पर हुआ पथराव दिल्ली पूलिस ने ताज़ा हालत की दी जानकारी कहा- स्थिति पूरी तरह कंट्रोल में

जहांगीरपुरी में फिर से पथराव  क्राइम ब्रांच की टीम घटनास्थल पर जांच के लिए गई थी इस दौरान हुआ क्राइम ब्रंच पर हुआ पथराव
X

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक बार फिर से पथराव की घटना सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार, क्राइम ब्रांच की टीम यहां पर एक महिला से पूछताछ कर रही थाी, इसी दौरान हालात बिगड़ गए और पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया गया।

सूत्रों ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम एक आरोपी को पकड़ने के लिए यहां पर गई थी, जिसके बाद उसपर घरों की छतों से पथराव कर दिया गया। हालांकि पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में ले लिया है और पथराव रूक गया है। हालांकि इस पथराव के दौरान क्राइम ब्रांच के एक इंस्पेक्टर सतेंद्र खारी के पैर में चोट लगी है।

बता दें कि कुछ ही देर पहले दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने मीडिया के सामने आते हुए मामले के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने कहा कि जहांगीरपुरी में शनिवार शाम हुई हिंसा में "दोनों समुदायों" के लोग 23 लोगों में शामिल हैं, जिसमें आठ पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हो गए थे।

एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है

जहांगीरपुरी मे क्राइम ब्रांच की टीम पर पथराव. सतेंद्र खारी, नाम का एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है. गिरफ्तार किए गए 23 लोगों में 8 के पहले से आपराधिक रिकॉर्डदिल्ली में 16 अप्रैल को हुए जहांगीरपुरी हिंसा में अब तक 23 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इस मामले को लेकर पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अफवाह फैलानेवालों पर कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि पुलिस की तरफ से हिंसा को रोकने की पूरी कोशिश की गई थी और फिलहाल सीसीटीवी की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए 23 लोगों में 8 के पहले से आपराधिक रिकॉर्ड रहे हैं.

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर पूलिस पर पथराव की घटना पर उठाए सवाल

क्या है मामला

दिल्ली के जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल की शाम हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव और आगजनी की घटना हुई. उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए. भारी हंगामा हुआ और फिर पत्थरबाजी और हथियार भी चले. यह घटना 16 अप्रैल की शाम करीब 5 से 5.30 बजे के बीच घटी. शोभायात्रा जहांगीरपुरी के कुशल सिनेमा के पास से गुजर रही थी, उसी समय शोभायात्रा पर पथराव शुरू हो गया.

सड़कों पर काफी दूर से पत्थर फेंके जा रहे थे. उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया और कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए. वहीं कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. जब गाड़िया जलाई गई तब लोग सड़कों पर इधर-उधर भागते दिखे.

फिलहाल पुलिस ने शोभायात्रा के दौरान गोली चलाने वाले शख्स असलम को भी गिरफ्तार किया है. असलम के पास से दिल्ली पुलिस ने पिस्तौल भी बरामद कर ली है. आरोप है कि उसने पिस्तौल से जुलूस पर गोली चलाई थी. वहीं जहांगीरपूरी मामले में दिल्ली पुलिस की डोजियर में बताया गया है कि गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद अली जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक में रहता है, जिसका जन्म 1995 में हुआ था.

Shyren Messy

Shyren Messy

Editor & Reporter


Next Story