Pyara Hindustan
State

यूपी पुलिस के अधिकारियों की छुट्टियां 4 मई तक रद्द, CM योगी ने किया सतर्क कहीं भी कोई गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए

उत्तर प्रदेश में थानाध्यक्ष, सीओ से लेकर जिलाधिकारी मंडलायुक्त तक सभी पुलिस अधिकारियों की छुट्टियां 04 मई तक निरस्त कर दी गई

यूपी पुलिस के अधिकारियों की छुट्टियां 4 मई तक रद्द, CM योगी ने किया सतर्क कहीं भी कोई गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए
X

देश भर में त्योहारों पर हो रहे धार्मिक उन्माद और हिंसा के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने सख्ती बढ़ाई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोमवार को पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की जिसमें उन्होंने कानून-व्यवस्था से संबंधित कई तरह के निर्देश दिए. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ पुलिस को सख्त दिशा निर्देश जारी किए हैं और साथ ही यूपी पुलिस को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि किसी भी हाल में माहौल ना बिगड़ने पाए. सबकी छुट्टी 4 मई तक कैंसिल की जाती है.

CM योगी ने कहा आनेवाले दिनों में कई धार्मिक त्योहार हैं, ऐसे में वर्तमान परिवेश को देखते हुए पुलिस को अतिरिक्त संवेदनशील रहना होगा. धार्मिक कार्यक्रम, पूजा-पाठ आदि निर्धारित स्थान पर ही हों.

थानाध्यक्ष से लेकर एडीजी तक रहें अलर्ट

जो वर्तमान में अवकाश पर हैं, वे अगले 24 घंटे के भीतर तैनाती स्थल पर वापस लौटें. प्रदेश में हर एक नागरिक की सुरक्षा हम सभी का प्राथमिक दायित्व है. थानाध्यक्ष से लेकर एडीजी तक अगले 24 घंटे के भीतर अपने-अपने क्षेत्र के धर्मगुरुओं, समाज के अन्य प्रतिष्ठितजनों के साथ सतत संवाद बनाएं तहसीलदार, एसडीएम, थानाध्यक्ष अथवा सीओ आदि सभी अपनी तैनाती के क्षेत्र में ही रात्रि विश्राम करें. शासकीय आवास है तो वहां रहें अथवा किराए का आवास लें, लेकिन रात्रि में अपने ही क्षेत्र में रहें. इस व्यवस्था का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए. सभी को अपनी उपासना पद्धति को मानने की स्वतंत्रता है.



Shyren Messy

Shyren Messy

Editor & Reporter


Next Story