Pyara Hindustan
State

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने की यूपी के सीएम की तारीफ, कहा- दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में हमारे पास कोई 'योगी' नहीं है.....

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने की यूपी के सीएम की तारीफ, कहा- दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में हमारे पास कोई योगी नहीं है.....
X

यूपी में योगी सरकार की ओर से लाउडस्पीकर की आवाज को लेकर जारी एक आदेश ने प्रदेश में एक बड़ा बदलाव कर दिया है। यूपी के तमाम धार्मिक स्थलों पर इस बार योगी के आदेश की सफल इबारत लिखी गई है। जिस लाउडस्पीकर पर देश भर में सियासत और गिरफ्तारियां हुई हैं, उसी पर यूपी में कोई विवाद नहीं हुआ है। सरकार का एक सीधा आदेश हुआ है तो मंदिर से लेकर मस्जिद तक सभी ने इसकी तामीली खुले दिल से की है। सिर्फ सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, यूपी के विभिन्न धार्मिक स्थलों से 10,923 लाउडस्पीकर हटाए गए और 35,221 लाउडस्पीकरों की आवाज़ काम कर दी गयी है।

आपको बता दे , योगी सरकार के फैसलों को देखते हुए MNS प्रमुख राज ठाकरे ने योगी की तारीफ की और कहा की दुर्भाग्य की बात है की महाराष्ट्र में कोई योगी नहीं है आपको बता दे राज ठाकरे ने ट्विटर पर एक लेटर शेयर लिखा,"धार्मिक स्थलों विशेषकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए मैं योगी सरकार को तहे दिल से बधाई देता हूं और आभारी हूं। दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में हमारे पास कोई 'योगी' नहीं है; हमारे पास 'भोगी' (सुखवादी) हैं। यहाँ आशा और प्रार्थना से अच्छी भावना प्रबल होती है.."

आपको बता दे, देशभर में लाउडस्पीकर और अज़ान की आवाज को लेकर चल रहे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी पहल करते हुए यूपी में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को लेकर अहम गाइडलाइन जारी की है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सभी लोगों को अपनी धार्मिक विचारधारा के अनुसार अपनी उपासना पद्धति को मानने की स्वतंत्रता है. इसके लिए माइक और साउंड सिस्टम का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. लेकिन यह सुनिश्चित किया जाए कि साउंड सिस्टम की आवाज उस धार्मिक परिसर से बाहर न जाए.

आपको बता दे इससे पहले भी राज ठाकरे ने योगी की तारीफ में कसीदे पढ़े थे और अयोध्या जाने की बात की थी, "मुझे यह देखकर खुशी हो रही कि यूपी प्रगति कर रहा है. हम महाराष्ट्र में भी इसी तरह का विकास चाहते हैं. मैं अयोध्या जाऊंगा, लेकिन आज नहीं बताऊंगा कि कब जाऊंगा. मैं हिंदुत्व की भी बात करूंगा.'

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story