Pyara Hindustan
State

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना स्पष्ट कारणों से अपने स्पष्ट हिंदुत्व सिद्धांतों से पूरी तरह से भटक गई है- नवनीत राणा

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना स्पष्ट कारणों से अपने स्पष्ट हिंदुत्व सिद्धांतों से पूरी तरह से भटक गई है- नवनीत राणा
X

मुंबई के अमरावती से सांसद नवनीत राणा इन दिनों महाराष्ट्र के हनुमान चालीसा विवाद को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. बता दें कि नवनीत ने सीएम उद्धव ठाकरे के घर पर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था. जिसके बाद भड़के शिवसैनिकों ने शहर में काफी हंगामा किया. वहीं हंगामे के बाद पुलिस ने नवनीत राणा और उनके पति पर देशद्रोह का आरोप लगाकर गिरफ्तार कर लिया है.

आपको बता दे, अमरावती सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को एक पत्र लिखा, "यह मेरा ईमानदार और सच्चा विश्वास है कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना स्पष्ट कारणों से अपने स्पष्ट हिंदुत्व सिद्धांतों से पूरी तरह से भटक गई क्योंकि वह सार्वजनिक जनादेश को धोखा देना चाहती थी और कांग्रेस-एनसीपी के साथ चुनाव के बाद गठबंधन करना चाहती थी। "

इसी पर बीजेपी नेता जितेन गजरिआ ट्वीट कर लिखते है की, एक दलित निर्दलीय सांसद को देशद्रोह के तहत गिरफ्तार किया गया है. वह लोकसभा अध्यक्ष को लिखती हैं कि हिरासत में पुलिस ने उनकी जाति का दुरुपयोग किया और उन्हें स्वच्छ पानी और स्वच्छता तक पहुंच से वंचित कर दिया। फिर भी कोई उदारवादी नहीं बोलेगा क्योंकि उन सभी को राज्य सरकार से पीआर का पैसा मिला है। उन्होंने सीधे सीधे शिवसेना एनसीपी को तंज कसा है।

बता दे देवेंद्र फडणवीस प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर ठाकरे सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के साथ जेल में दुर्व्यवहार किया गया। वो पिछड़ी जाति से आती हैं इसलिए उन्हें पीने का पानी तक नहीं दिया गया। इतना ही नहीं उन्हें वॉशरूम जाने की इजाजत भी नहीं दी गई। उनके साथ उनकी जाति को लेकर दुर्व्यवहार किया गया। फडणवीस ने कहा कि नवनीत राणा ने इस संबंध में लोकसभा के स्पीकर को एक पत्र भी लिखा है।


महाराष्ट्र में मस्जिद से जब लाउडस्पीकर हटाने का मुद्दा आया, तो हनुमान चालीसा का पाठ भी सामने आया। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने ऐलान किया है कि 3 मई से पहले मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाया गया, तो हिंदू भी लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। मामला गरमाने पर राणा दंपति ने हनुमान जन्मोत्सव के दिन ऐलान किया कि शनिवार 23 अप्रैल को दोनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी निवास मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

यह मामला काफी बढ़ गया। शिवसैनिकों ने रवि के मुंबई स्थित खार निवास पर हमला बोल दिया। उनके अमरावती वाले घर को भी निशाना बनाया गया। अब हनुमान चालीसा पढ़ने की बात पीछे छूट गई है, सारा फोकस राणा दंपति पर शिफ्ट हो गया है। इस मसले के जल्दी थमने के आसार भी नहीं हैं क्योंकि बीजेपी पूरी ताकत से राणा दंपति के साथ खड़ी है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story