Pyara Hindustan
Elections

सीएम योगी का अखिलेश पर बड़ा वार, बोले-पिछली सरकार में भ्रष्‍टाचार के चलते बंद थीं भर्तियां, हमने दीं 4.5 लाख नौकरियां

Yogi Adityanath akhilesh yadav up elections government jobs

सीएम योगी का अखिलेश पर बड़ा वार, बोले-पिछली सरकार में भ्रष्‍टाचार के चलते बंद थीं भर्तियां, हमने दीं 4.5 लाख नौकरियां
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गुरुवार को एक बार फिर उत्‍तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने आरोप लगाया कि पिछली सरकार के भ्रष्‍टाचार के चलते यूपी में भर्तियां बंद थीं। योग्‍यता के बावजूद युवा भटक रहे थे। उन्‍होंने कहा कि सरकार संभालने के साथ ही हमने कोशिश की। अब तक 4.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दे दी है। जब हमारी सरकार पांच साल पूरे करेगी तब तक पांच लाख युवाओं को हम नौकरी दे चुके होंगे।

पिछली सरकारों की बेईमानी, वंशवाद, जातिवाद व भ्रष्टाचार से भरी गिद्ध दृष्टि के कारण परीक्षाएं, न्यायालय के स्थगन आदेश पर रुकी हुई थीं।

मार्च, 2017 के पश्चात Government of UP ने एक-एक कर सभी समस्याओं का समाधान किया।

अपने जिले, गांव और घर के पास ही नौजवानों को रोजगार एवं नौकरी मिले, यह पिछली सरकारों की मंशा नहीं थी। नौजवान प्रदेश से पलायन कर रहा था।

आज 'मिशन रोजगार' के तहत रोजगार देकर प्रदेश से युवाओं का पलायन रोका गया।

अगर शिक्षक अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे तो छात्र उनको सदैव स्मरण करेंगे और अगर लापरवाही की तो वही छात्र जिंदगी भर उन्हें कोसेंगे।

यदि कोई शिक्षक एक विद्यार्थी के रूप में सतत सीखने की जिज्ञासा के साथ कार्य करेगा तो वह जीवनपर्यंत एक सुयोग्य शिक्षक के रूप में जाना जाएगा।

निष्पक्ष एवं पारदर्शी चयन प्रक्रिया के तहत @UPGovt ने शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को तेजी से संपन्न करते हुए बेसिक, माध्यमिक, उच्च व तकनीकी शिक्षा विभाग हेतु लगभग 1.5 लाख शिक्षकों की नियुक्ति की है।

'युवाओं के साथ आपकी सरकार'.. पारदर्शी चयन प्रक्रिया के अंतर्गत राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए 2,846 नव चयनित प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापकों का ऑनलाइन पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र वितरण

इससे पहले राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के विभिन्न विषयों में रिक्त सहायक अध्यापकों के 1०768 शिक्षक भर्ती में चयनित अध्यापकों को दो चरणों में ऑनलाइन माध्यम से नियुक्ति पत्र बांटे जा चुके हैं। गुरूवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीसरे चरण में 2667 एलटी ग्रेड व 179 प्रवक्ताओं को नियुक्ति आज दिया गया


Next Story