Pyara Hindustan
World

पाकिस्तान में आटे की किल्लत से मची भगदड़ में एक की मौत, बलूचिस्तान के खाद्य मंत्री बोले- ख़त्म हो गया है गेंहू का स्टॉक

पाकिस्तान में आटे की किल्लत से मची भगदड़ में एक की मौत, बलूचिस्तान के खाद्य मंत्री बोले- ख़त्म हो गया है गेंहू का स्टॉक
X

पाकिस्तान में महँगाई सातवें आसमान पर पहुँच गई है. हालत यह है कि आटे के एक पैकेट की कीमत सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए 3000 रुपए तक पहुँच गई है. इसलिए, सब्सिडी वाला आटा पाने के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है. इस भीड़ में मची भगदड़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हुए हैं.

सस्ता आटा लेने के लिए सिंध प्रांत के मीरपुर खास जिले में शनिवार को भगदड़ हो गई. इस भगदड़ में छह बच्चों के पिता एक व्यक्ति की मौत हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के कई इलाकों में आटा इतना महंगा हो गया कि 50 किलो आटे की बोरी 3100 रुपये में मिल रही है. यही वजह थी कि जैसे ही लोगों को खबर लगी वे आटा लेने के लिए बड़ी संख्या में इकट्ठा हो गए. कई और इलाकों में आटा खरीदने के चक्कर में इसी तरह की भगदड़ हुई है और दर्जनों लोग घायल हुए हैं.




द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, यह भगदड़ मीरपुर खास के आयुक्त कार्यालय के पास हुई. यहां गुलिस्तान-ए-बलदिया पार्क के बाहर 200-200 बैग ले जा रहे दो मिनी ट्रक आटा बेच रहे थे. मिनी ट्रक 65 रुपये प्रति किलो की दर से 10-10 किलो के आटे के बैग बेच रहे थे. लोगों ने भीड़ जमा ली और आटा लेने के लिए धक्का-मुक्की करने लगे. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया, पुलिस के अनुसार 40 वर्षीय मजदूर हरसिंह कोल्ही हंगामे के दौरान सड़क पर गिर गया और आसपास के लोगों ने उसे कुचल दिया.

सिंध में है आटे की किल्लत

कोल्ही के परिवार ने खाद्य विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मीरपुरखास प्रेस क्लब के बाहर पांच घंटे तक धरना दिया. पुलिस द्वारा हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद वे चले गए. अभी तक घटना की प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है. सिंध के सभी हिस्सों में अराजकता के ऐसे ही दृश्य देखे गए जहां मिनी ट्रकों या वैन के माध्यम से आटा बेचा जा रहा था.

मंत्री बोले- खत्म हो गया है आटा

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया, इस बीच बलूचिस्तान के खाद्य मंत्री जमारक अचकजई ने भी एक चौंकाने वाला रहस्योद्घाटन किया, जिसमें कहा गया कि प्रांत में गेहूं का स्टॉक पूरी तरह से समाप्त हो गया है और कहा कि प्रांत में कमोडिटी के लिए संकट गहरा है. इस मुद्दे पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते मंत्री ने कहा कि बलूचिस्तान को गेहूं का आवश्यक स्टॉक नहीं मिला है. उन्होंने कहा पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री से 6 लाख बोरी गेहूं भेजने का अनुरोध किया गया है.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story