Pyara Hindustan
World

भारत की तारीफ करने पर इमरान खान से नाराज हैं पाकिस्तान के विपक्षी नेता, मरियम नवाज ने इमरान खान को पाकिस्तान छोड़कर भारत जाने की सलाह दी

भारत की तारीफ करने पर इमरान खान से नाराज हैं पाकिस्तान के विपक्षी नेता, मरियम नवाज ने इमरान खान को पाकिस्तान छोड़कर भारत जाने की सलाह दी
X

सुप्रीम कोर्ट के अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराने के फैसले के बाद शुक्रवार को पहली बार इमरान खान ने देश को संबोधित किया। इमोशनल स्पीच में खान ने 3 बार भारत का जिक्र किया। दो बार उसे खुद्दार देश बताया। एक बार EVM के लिए सराहा। अमेरिका को फिर कोसा और उसे पाकिस्तान के खिलाफ साजिश करने वाला बताया। वहीं पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज की नेता मरियम नवाज ने भारत की तारीफ करने पर प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पीएम इमरान को किसी और ने नहीं बल्कि उनकी अपनी पार्टी ने घर भेजा है। अगर उन्हें भारत इतना पसंद है तो वे पाकिस्तान को अकेला छोड़कर वहीं क्यों नहीं चले जाते। वहीं, विपक्ष के नेता और नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने आरोप लगाया है कि इमरान खान अवाम से झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सत्ता से चिपके रहने वाला व्यक्ति स्वाभिमानी नहीं बल्कि स्वार्थी होता है।

दरअसल, एक दिन पहले ही इमरान खान ने अवाम को संबोधित करते हुए भारत की शान में कसीदे पढ़े थे। इमरान ने कहा था कि भारत हमारे साथ ही आजाद हुआ था। भारत से मुझे काफी इज्जत और प्यार मिला है। भारत खुद्दार कौम है, कभी किसी की जुर्रत नहीं है कि वहां ऐसी बात करें। किसी सुपर पावर की हैसियत नहीं है। भारत अमेरिकी प्रतिबंधों के बावजूद रूस से तेल खरीदने जा रहा है। यूरोपीय संघ के राजदूतों ने पाकिस्तान को चिट्ठी लिखकर रूस के खिलाफ बयान देने को कहा था। लेकिन, उनकी हिम्मत नहीं थी कि ऐसी चिट्ठी भारत में लिखते।

आपको बता दे, मरियम नवाज ने ट्वीट कर कहा कि पीएम इमरान को किसी और ने नहीं बल्कि उनकी अपनी पार्टी ने घर भेजा है। अगर आप भारत को इतना पसंद करते हैं तो आप वहां क्यों नहीं जाते और पाकिस्तान को अकेला छोड़ देते हैं। मरियम ने कहा कि भारत के विभिन्न प्रधानमंत्रियों के खिलाफ कुल 27 अविश्वास प्रस्ताव पेश किए गए हैं और किसी ने भी पीएम इमरान की तरह देश के संविधान का शोषण नहीं किया है। उन्होंने कहा कि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी केवल एक वोट से हार गए और सरकार से इस्तीफा दे दिया, लेकिन इसके ठीक उलट आप वो हैं जिसने संविधान और पूरे देश को बंधक बना लिया है।

वहीं इमरान खान की पूर्व पत्नी और मुखर आलोचक रेहम खान ने भी तंज कस्ते हुए कहा कि इमरान खान ने अचानक भारत के लिए प्रचार करने का फैसला किया है, यह महसूस करने के बाद कि अब वह फिर से नहीं जीतेंगे। बता दे, शुक्रवार को, इमरान खान ने राष्ट्र को संबोधित किया और एक बार फिर भारत की प्रशंसा की क्योंकि उसने अपने पड़ोसी देश को 'खुद्दर कौम' करार दिया। आपको बता दे , यह पहली बार नहीं है जब इमरान खान ने भारत की तारीफ की है। जब से पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल शुरू हुई है, इमरान खान ने भारत पर अपना रुख बदल लिया है।

वहीं बीजेपी नेता नवीन कुमार जिंदल ने इमरान खान का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, "कांग्रेसियों ,आपियों ,वामियों खुद देखलो मोदी जी के नए भारत की कहानी अपने आका इमरान खान की जुबानी".

पाकिस्तानी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता से चिपके रहने वाला व्यक्ति स्वाभिमानी नहीं बल्कि स्वार्थी होता है। उन्होंने कहा कि इमरान खान संसद, संविधान और न्यायपालिका पर हमला कर रहे हैं क्योंकि वह सत्ता खोने के बाद दुख में डूबे हुए हैं। उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री वोटिंग से पहले ही अविश्वास प्रस्ताव की सफलता की घोषणा कर चुके हैं।

शहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान नियाजी विदेशी चिट्ठी वाले दावे पर झूठे साबित हो चुके हैं। वे अवाम को भेड़-बकरी समझते हैं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने तथ्यों का विश्लेषण करने के बाद ही नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी के फैसले को रद्द करने का ऐलान किया था। उन्होंने शनिवार को पाकिस्तानी संसद में विश्वास मत के दौरान इमरान खान को हराने का दावा भी किया। आज पाकिस्तानी संसद में विश्वास मत पर वोट होना है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story