Pyara Hindustan
World

मालदीव पर फूटा भारत के लोगों का गुस्सा, EaseMyTrip ने सस्पेंड की सभी फ्लाइट्स बुकिंग, कहा- बिजनेस से पहले देश है

मालदीव पर फूटा भारत के लोगों का गुस्सा, EaseMyTrip ने सस्पेंड की सभी फ्लाइट्स बुकिंग, कहा- बिजनेस से पहले देश है
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद मालदीव पर भारत का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा है. मालदीव पर आम लोगों के साथ-साथ अब भारत की दिग्गज ट्रैवल कंपनियों ने भी अपने गुस्से का इजहार करना शुरू कर दिया है. ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी EaseMyTrip ने मालदीव के लिए सभी फ्लाइट्स बुकिंग को सस्पेंड कर दिया है. पीएम मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद ही मालदीव के नेताओं की तरफ से भारत को लेकर जहरीली बयानबाजी की गई थी.

भारतीय ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी EaseMyTrip के को-फाउंडर और चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) निशांत पिट्टी ने भारत के समर्थन में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर फ्लाइट्स बुकिंग सस्पेंड करने का ऐलान किया. उन्होंने लिखा, 'अपने देश के साथ एकजुटता दिखाते हुए EaseMyTrip ने मालदीव के लिए सभी फ्लाइट्स बुकिंग को सस्पेंड कर दिया है.' EaseMyTrip ने लक्षद्वीप घूमने जाने के लिए भी ऑनलाइन अभियान की शुरुआत कर दी है.

लक्षद्वीप के लिए शुरू किया स्पेशल ऑफर

EaseMyTrip का हेडक्वाटर दिल्ली में स्थित है. इस कंपनी की स्थापना निशांत पिट्टी, रिकांत पिट्टी और प्रशांत पिट्टी ने 2008 में की. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर 4 जनवरी प्रशांत पिट्टी ने लिखा, 'लक्षद्वीप का पानी और समुद्री तट मालदीव/सेशेल्स की तरह ही अच्छा है. EaseMyTrip पर हम लक्षद्वीप को बढ़ावा देने के लिए अनोखे स्पेशल ऑफर लेकर आएंगे, जहां हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में दौरा किया है.'

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा #BycottMaldives

भारत के खिलाफ सोशल मीडिया आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद से ही लोगों का गुस्सा मालदीव पर फूट पड़ा है. लोगों ने #BycottMaldives के साथ ट्वीट करना शुरू कर दिया है. सोशल मीडिया पर न सिर्फ लोग मालदीव की आलोचना कर रहे हैं, बल्कि उनका कहना है कि वे भविष्य में मालदीव की यात्रा नहीं करेंगे. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर रविवार को पूरे दिन #BycottMaldives ट्रेंड करता रहा है. इसमें तमाम सेलेब्रिटीज़ के साथ ही अब देश के क्रिकेटर और पॉलिटिशयन भी शामिल हो गए है. बायकाट मालदीव के बीच एक नया ट्रेंड #exploreindianislands भी शुरू हो गया है, जिसका लोग खुलकर समर्थन कर रहे है.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story