Pyara Hindustan
World

नूपुर शर्मा को पाकिस्तानी मौलाना का मिला समर्थन, पाकिस्तानी मौलाना ने कहा- पहली गलती उस मुस्लिम की जिसने नूपुर शर्मा को उकसाया

नूपुर शर्मा को पाकिस्तानी मौलाना का मिला समर्थन, पाकिस्तानी मौलाना ने कहा- पहली गलती उस मुस्लिम की जिसने नूपुर शर्मा को उकसाया
X

भाजपा की निलंबित प्रवक्‍ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्‍मद साहब को लेकर दिए बयान पर भारत सहित कई मुस्लिम देशों में बवाल मचा हुआ है। इस पूरे मामले में भारत पर निशाना साधा जा रहा है वहीं, नूपुर शर्मा को ही दोषी ठहराया जा रहा है। इस बीच पाकिस्‍तान के एक चर्चित मौलाना इंजीनियर मोहम्‍मद अली ने खुलकर नूपुर शर्मा का साथ दिया है।

मौलाना अली ने कहा कि अगर मुस्लिम पैनल‍िस्‍ट तस्लीम अहमद रहमानी ने हिन्दू धर्म पर पहले टिप्पणी न की होती तो नूपुर शर्मा ने पैंगबर मोहम्मद के खिलाफ ऐसा बयान नहीं दिया होता। मौलाना ने तस्लीम अहमद रहमानी की आलोचना करते हुए कहा कि अगर उन्होंने ही नूपुर शर्मा को भड़काया था, तभी जवाब में बीजेपी की निलंबित नेता ने पैगंबर के बारे में टिप्‍पणी की।

बता दे, पाकिस्‍तानी मौलाना इंजीनियर मोहम्‍मद अली ने कहा कि पहला मुजरिम वह मुसलमान है ज‍िसने किसी के धर्म के बारे में लाइव टीवी में बात की है। उन्होंने आगे कहा कि हमें इस पूरे विवाद में पूरे माहौल को देखना होगा। उस टीवी प्रोग्राम को देखना होगा। उस टीवी प्रोग्राम अनर्गल बातचीत की शुरुआत मुसलमान की जानिब से हुई है। नूपुर शर्मा के बयान के अंदाज से यह पता चल जाएगा कि वह पलटवार कर रही है।

नूपुर शर्मा ने साफ कहा कि अगर आप हमारे बारे में इस तरह की बातें करेंगे तो हम आपके पैंगबर के बारे में ये कहेंगे। उन्‍होंने कहा कि पहला मुजरिम वह मुसलमान है जिसने किसी के धर्म के बारे में लाइव टीवी प्रोग्राम में बात की। मौलाना इंजीनियर मोहम्‍मद अली ने कहा कि यह कुरान के मुताबिक नहीं है कि आप किसी के धर्म के बारे में मजाक उड़ाएं जबकि वह आपका कोई विरोधी धर्म हो।

वही आपको बता दे, पत्रकार रुबिका लियाकत ने मौलाना की तारीफ करते हुए विडिओ क्लिप शेयर कर ट्वीट किया और लिखा, "मैंने इनको पहले कभी सुना नहीं लेकिन जो बात हिंदुस्तान के मौलवियों को समझानी चाहिए थी वो पाकिस्तान के इंजीनियर मोहम्मद अली मिर्ज़ा साहब ने समझा दी…शुक्रिया मिर्ज़ा साहब"

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story