Pyara Hindustan
World

यूक्रेन संकट को लेकर PM मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की मुलाकात, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी के दावे पर पोलैंड का करारा जवाब

यूक्रेन संकट को लेकर PM मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की मुलाकात, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी के दावे पर पोलैंड का करारा जवाब
X

यूक्रेन - रुस के बीच भयंकर युद्ध छिड़ा हुआ है। भारत सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए 'ऑपरेशन गंगा चल रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और यूक्रेन की स्थिति समेत कई मुद्दों उनके राष्ट्रपति के साथ पीएम मोदी ने चर्चा की है। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, युद्धग्रस्त यूक्रेन से अब तक 8 हजार भारतीयों को निकाला जा चुका है।

इधर, यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायुसेना को निर्देश दिए हैं। आज से ऑपरेशन गंगा में भारतीय वायुसेना के कई C-17 विमानों को लगाया जाएगा। भारत से यूक्रेन राहत सामग्री लेकर भी जाएंगे।

एक तरफ भारत सरकार ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसे भारतीयो को वापस लाने में कामयाब हो रहे है। हमारे जांबज पायलट इस युद्ध क्षेत्र से भारतीयो को सुरक्षित वापस भारत लाने में सफलता हासिल कर रहे है। लेकिन विपक्ष इस मुश्किल घड़ी में भी राजनीतिक रोटियां सेकने से बाज नहीं आ रहा है। कांग्रेस पार्टी से लेकर शिवसेना तक सिर्फ और सिर्फ इस पर घटिया राजनीति कर रहे है। जिसका करारा जवाब अब उन्हे दिया गया है।

दरअसल शिवसेना की सासंद प्रियंका चतुर्वेदी ने 28 फरवरी को ट्वीट करके दावा किया कि उन्हें मालूम चला है कि भारतीयों को पोलैंड की सीमा में घुसने नहीं दिया जा रहा है। जिस पर अब पोलैंड ने ही प्रियंका चतुर्वेदी की क्लास लगाई है। पोलैंड राजदूत ने कहा है कि प्रियंका द्वारा किया गया दावा फर्जी है। पोलैंड की सरकार ने किसी भारतीय को वहाँ आने से नहीं रोका। प्रियंका को नसीहत देते हुए पोलैंड के राजदूत ने उन्हें उनके सूत्र चेक करने को कहे और अपील की कि वो ऐसे समय में झूठ फैलाने का काम न करें।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story