अजय देवगन-आर माधवन की 'शैतान' ने बॉक्‍स ऑफिस पर मचाया धमाल, जानें फिल्म का कलेक्शन...

Update: 2024-03-10 11:41 GMT

अजय देवगन और आर. माधवन की 'शैतान' ने दूसरे दिन भी अपनी सफलता का सिलसिला जारी रखा। शनिवार को फिल्‍म के रात के शोज में दर्शकों की संख्‍या सुबह के मुकाबले ढाई गुना अध‍िक रही। जिसकी वजह से मिडनाइट भी थिएटर्स खुल रहे है। यही नहीं, दोपहर और शाम के शोज में भी सिनेमाघरों में अच्‍छी खासी भीड़ देखी गई। विकास बहल के डायरेक्‍शन में बनी इस सुपरनेचुरल हॉरर-थ्र‍िलर ने दूसरे दिन ओपनिंग डे की तुलना में 27% अध‍िक का कारोबार किया है। फिल्‍म को जैसा रेस्‍पॉन्‍स मिला है, ऐसा लग रहा है कि रविवार को तीसरे दिन यह फिल्‍म 20 करोड़ रुपये से अध‍िक का नेट कलेक्‍शन करने वाली है। इस मूवी को ऑडियंस और क्रिटिक्स से जबरदस्त रिव्यूज मिले हैं।

बॉक्‍स ऑफिस पर जारी है 'शैतान' का मचाया धमाल

भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर यह पहला मौका है, जब कोई हॉरर फिल्म इस तरह से कमाई कर रही है। शुक्रवार को महाशिवरात्रि के दिन रिलीज हुई फिल्‍म को त्‍योहार की छुट्टी का पूरा फायदा मिला। बॉक्स ऑफिस पर इस वक्‍त 'शैतान' के सामने कोई दूसरी बड़ी फिल्‍म नहीं है, ऐसे में कंपीटिशन की कमी का भी फिल्‍म को लाभ हुआ है।

sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, पहले दिन 'शैतान' ने ₹15.21 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया था। जबकि दूसरे दिन शनिवार को इसने ₹19.18 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। इस तरह दो दिनों में देश में फिल्‍म का टोटल बिजनस ₹ 34.39 करोड़ रुपये का है। रविवार को यह फिल्‍म आसानी से 50 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर जाएगी।

फिल्म 'शैतान' के रात के शोज कई गुना बढ़े दर्शक

शनिवार को सुबह के शोज में 18.01% सीटों पर दर्शक नजर आए थे। यह संख्‍या दोपहर के शोज में बढ़कर 28.45% और शाम के शोज में 37.31% तक पहुंची। जबकि रात के शोज में 50.84% सीटों पर दर्शक नजर आए। जाहिर तौर पर यह संख्‍या रविवार को और बढ़ने वाली है। तीसरे दिन रव‍िवार को सुबह के शोज में 19-20% सीटों पर दर्शकों की मौजूदगी दर्ज की गई है।

'शैतान' बजट ₹60-65 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। जिस रफ्तार से फिल्‍म कमाई कर रही है, यह पहले हफ्ते में ही अपने बजट से आगे निकलकर मुनाफा कमाने लगेगी। बॉक्‍स ऑफिस पर अजय देवगन की पिछली सफल फिल्‍म 'दृश्‍यम 2' थी। इसने दो दिनों में ₹36.97 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। 'शैतान' इससे थोड़ी पीछे जरूर है, लेकिन 'दृश्‍यम' को सीक्‍वल फिल्‍म होने का फायदा मिला था, जो 'शैतान' के साथ नहीं है। 'दृश्‍यम 2' ने लाइफटाइम ₹ 239.67 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। यदि 'शैतान' इसके आसपास भी पहुंचती है तो यह 2024 की पहली ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म बन जाएगी।

फिल्म 'शैतान' की स्टारकास्ट  

सुपरनैचुरल थ्रिलर में अजय देवगन, ज्योतिका और आर माधवन ने अपने किरदरा से दर्शकों का दिल जीत लिया है। साथ ही इस फिल्म के ओरिजनल 'वश' की एक्ट्रेस जान्हवी की एक्टिंग भी सबको पसंद आ रही है। बहरहाल, अब देखना होगा कि आगे ‘शैतान’ कैसा परफॉर्म करती है और क्या-क्या रिकॉर्ड अपने नाम करती है। इसके अलावा अजय इस साल और भी कई फिल्मों में दिखने वाले हैं। वो फिल्में हैं ‘मैदान’, ‘औरों में कहां दम था’, ‘सिंघम अगेन’।



Tags:    

Similar News