पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को पीएम मोदी ने दी बधाई, आतंकवाद का जिक्र कर दी बड़ी चेतावनी !

Update: 2022-04-12 08:16 GMT

पाकिस्तान की सियासत में उठापटक के बीच शहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बन गए हैं. पाकिस्तान मुस्लिमं लीग नवाज के चीफ शहबाज शरीफ ने सोमवार रात को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. शहबाज शरीफ पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री बनें है. वो इमरान खान को सत्ता से बेदखल करने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने हैं. वहीं पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को पीएम मोदी ने बधाई दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, "मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई. भारत क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है जो आतंकवाद से मुक्त हो, ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई एवं समृद्धि सुनिश्चित कर सकें." शहबाज ने सोमवार को रात के करीब 10 बजे पीएम पद की शपथ ली. बता दे प्रधानमंत्री के इस ट्वीट के पीछे कड़ी चेतावनी की झलक साफ साफ दिखाई दे रही है।

बात दे, इससे पहले शहबाज शरीफ ने पीएम चुने जाने के ठीक बाद विदेश नीति को लेकर रुख साफ किया. उन्होंने नेशनल एसेंबली में कहा कि वह भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं, लेकिन कश्मीर मुद्दे के समाधान के बिना इसे हासिल नहीं किया जा सकता है. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शहबाज ने कहा, ''जब पाकिस्तान ने हिन्दुस्तान में पांच धमाके करके हिन्दुस्तान के दांत खट्टे कर दिए थे और पाकिस्तान की आलोचना की जा रही थी, तब सऊदी अरब ने हमारा साथ दिया था. सऊदी अरब के बगैर कश्मीर का मसला नहीं सुलझाया जा सकता है.''

बता दे, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ के अध्यक्ष शहबाज शरीफ के पक्ष में संसद में 174 वोट पड़े. इस दौरान अविश्वास प्रस्ताव के जरिए पीएम पद से हटाए गए इमरान खान की पार्टी के एक भी सांसद सदन में मौजूद नहीं थे. 342 सदस्यीय सदन में जीत के लिए कम से कम 172 सदस्यों के समर्थन की जरूरत थी.

Tags:    

Similar News