विरोध के बाद AU बैंक ने हटाया आमिर खान का विज्ञापन, लोगो ने लगाए आरोप, कहा- हिन्दू और भारतीय परम्परा को तोड़-मरोड़कर किया गया पेश

Update: 2022-10-18 08:10 GMT

हाल में एक विज्ञापन को लेकर अभिनेता आमिर खान और कियारा आडवाणी को लोगों ने आड़े हाथों लिया था। सोशल मीडिया पर उनके विज्ञापन की खूब आलोचना की गई थी। बता दे, इसमें आमिर और कियारा शादीशुदा जोड़े के रूप में नजर आए थे।

AU स्मॉल फाइनेंस बैंक ने हटाया विज्ञापन

यह एक प्राइवेट बैंक का विज्ञापन था, जिसे अब हटा लिया गया है। खबरों की मानें तो लोगों के विरोध के बाद इस विज्ञापन को हटाने का निर्णय लिया गया।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चौतरफा विरोध के बाद AU स्मॉल फाइनेंस बैंक ने आमिर और कियारा के विज्ञापन को अपने विभिन्न प्लेटफॉर्म्स से हटा लिया है। इस विज्ञापन पर लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा था।

हिंदुओं की भावना और आस्था का मजाक उड़ाया !

बता दें कि आमिर और कियारा ब्रांड एंबेसडर के तौर पर इस फाइनेंस बैंक से जुड़े हुए हैं। इन दोनों को पिछले साल ही AU स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था। आमिर और कियारा एक निजी बैंक के विज्ञापन में दुल्हा-दुल्हन के अवतार में दिखे थे। इसमें दिखाया गया था कि कैसे कियारा अपने दुल्हे आमिर की विदाई करवाकर उन्हें अपने घर ले जाती हैं। इसमें सदियों से चली आ रही परंपरा पर सवाल खड़ा किया गया था। बस इसी बात को लेकर कई लोगों का मानना है कि आमिर ने हिंदुओं की भावना और आस्था का मजाक उड़ाया है।

MP के गृहमंत्री ने जताई थी आपत्ति 

बता दे, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस विज्ञापन पर अपनी आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा था कि आमिर ने एक निजी बैंक के विज्ञापन में गृह प्रेवश को लेकर जिस तरह का संदेश दिया, वो आहत करने वाला है। 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवके रंजन अग्निहोत्री ने भी ट्वीट कर इस विज्ञापन पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था, "ऐसी बकवास करते हैं, फिर कहते हैं कि हिंदू ट्रोल कर रहे हैं।"


Tags:    

Similar News