फिर से आंदोलन की तैयारी में राकेश टिकैत, कहा - देश में एक बड़े किसान आंदोलन की जरुरत

Update: 2023-01-07 09:48 GMT

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत एक बार फिर आंदोलन की आड़ में अपनी सियासत चमकाने की तैयारी कर रहे है। एक तरफ राकेश टिकैत लगातार कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी की तारीफ में कसीदे पढ रहे है। तो वहीं दूसरी तरफ बार- बार इस बात को दोहरा रहे है कि एक बार फिर वह किसानो की मांग को लेकर आंदोलन करेगे।

काशीपुर में पत्रकारो से बातचीत करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि देश में एक बड़े किसान आंदोलन की जरुरत है। टिकैत ने कहा कि देशभर के किसानों की समस्याओं के निराकरण के लिए राष्ट्रीय आंदोलन की जरूरत है। इसके लिए देशभर के किसान नेताओं से विचार-विमर्श किया जाएगा। बीजेपी सरकार तानाशाह और झूठी है जो केवल आंदोलन की भाषा समझती है। टिकैत ने कहा कि देशभर के किसानों के सामने काबिज भूमि पर मालिकाना हक पाने, अनाज पैदा करने वाले किसानों के सामने लागत मूल्य प्राप्त करने की समस्याएं हैं। हल्द्वानी में हजारों अल्पसंख्यक गरीबों को बेघर करने की तैयारी थी जो फिलहाल सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप से टल गई है।

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से यूपी के प्रयागराज में 14 जनवरी से 18 जनवरी तक महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। जिसमें अलग -अलग मुद्दों पर वार्ता की जाएगी। जींद (हरियाणा) में 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली आयोजित की जाएगी। 26 जनवरी को प्रत्येक जिला मुख्यालय, तहसील मुख्यालय में ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा।

वहीं किसान नेता राकेश टिकैत नौ जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। टिकैत की राहुल गांधी से यात्रा के दौरान यह पहली मुलाकात होगी। राहुल की यात्रा उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद, शामली और बागपत से होकर हरियाणा आ गई लेकिन टिकैत वहां यात्रा में शामिल नहीं हुए। हालांकि राहुल गांधी ने राकेश टिकैत को यात्रा में शामिल होने का न्योता दिया था।

Tags:    

Similar News