सीएम योगी का बड़ा ऐलान, फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' यूपी में हुई टैक्स फ्री, रिलीज़ से पहले ही दो इस्लामिक देशो ने किया फिल्म को बैन

Update: 2022-06-02 11:23 GMT

मशहूर फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को योगी आदित्यनाथ सरकार ने यूपी में टैक्स फ्री कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लोकभवन में अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ फिल्म सम्राट पृथ्वीराज देखी। इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग आयोजित की गई थी। जिसके बाद सीएम योगी ने फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को टैक्स फ्री का ऐलान किया है। इस फिल्म में बालीवुड अभिनेता अक्षय कुमार पृथ्वीराज की भूमिका को निभा रहे हैं। इससे पूर्व योगी सरकार ने कश्मीरी पंडितों के दर्द को दर्शाने वाली फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को भी टैक्स फ्री किया था।

इसके निर्देशक मशहूर टीवी सीरियल चाणक्य फेम चंद्रप्रकाश द्विवेदी हैं। ये फिल्म सम्राट पृथ्वीराज चौहन की शौर्यगाथा कहती है.फिल्म मशहूर कविता पृथ्वीराज रासो पर आधारित है, जिसे चंद बरदाई ने लिखा था. फिल्म में अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर के अलावा सोनू सूद भी हैं, तीनों ही फिल्म में अहम भूमिका निभाते दिखेंगे. इस फिल्म के जरिए मानुषी छिल्लर बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं. 

बता दें, फिल्म कल यानी शुक्रवार 3 जून को रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार है. ऐसे में एक और खबर सामने आई, कि अक्षय की फिल्म को कुवैत में बैन कर दिया गया है. ट्रेड एनेलिस्ट गिरीश जौहर ने ट्वीट कर इस खबर के बारे में बताया था. अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा था- कि 'ओमान, कुवैत की सरकार ने अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' को बैन कर दिया है.


ये पहली बार नहीं है जब अक्षय कुमार की ये फिल्म विवादों में आई हो. इससे पहले अक्षय कुमार की फिल्म को उसके नाम की वजह से भी काफी मुसीबतें झेलनी पड़ी थीं. पहले अक्षय की फिल्म का नाम 'पृथ्वीराज' था जिसके बाद करणी सेना ने इसका विरोध जताया. बाद में मेकर्स ने फिल्म का नाम 'सम्राट पृथ्वीराज' किया। 

Tags:    

Similar News