गृह मंत्री अमित शाह ने 'स्पेशल ऑपरेशन टीम' भेजी जम्मू कश्मीर, अब होगा आतंकियों का खात्मा!

Update: 2021-10-18 13:34 GMT

जम्मू कश्मीर में बीते कुछ दिनो से आतंकवादियो का आतंक लगातार जारी है। गैर कश्मीरियों की हत्याओं से लेकर कश्मीरी पंडितो को टार्गेट किया जा रहा है। आतंकियो ने कई लोगो को आईडी देखकर मौत के घाट उतारा है। जम्मू-कश्मीर में ताजा हालात से निपटने के लिए स्पेशल ऑपरेशन चलाने का फैसला किया गया है। मीडिया रिर्पोट के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस इसे अंजाम तक पहुंचाने के लिए एक स्पेशल ऑपरेशन टीम दिल्ली से कश्मीर भेज दी है। यह स्पेशल टीम आतंकियों पर काल बनकर बरपेगी। वहां सुरक्षा बल के जवान आतंकियों को खोज-खोजकर मार रहे हैं, वहीं एनआईए की टीम आतंकियों के मददगारों पर फंदा कस रही है।आईबी इन्हें खुफिया सूचनाएं मुहैया करवा रही है। इन्हीं सूचनाओं पर आतंकियों के अंडरग्राउंड वर्करों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

दिल्ली से लेकर जम्मू कश्मीर तक मीटिंग का दौर लगातार जारी है। जम्मू कश्मीर में बढ़ती आतंकी गतिविधियों के बीच CRPF और NIA के डीजी कुलदीप सिंह को गृह मंत्रालय ने कश्मीर भेजा है।


मीडिया रिर्पोट के मुलाबिक अमित शाह ने सभी संबंधित अधिकारियों से यह समझने को कहा है कि ऐसी आतंकी घटनाएं बार-बार क्यों हो रही हैं। केंद्र द्वारा भेजी गई ये टीम डीजीपी दिलबाग सिंह के साथ मिलकर काम करेगी। आपको बता दें कि आतंकी गैर कश्मीरियों को चुन-चुनकर निशाना बना रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को आतंकवादियों ने बिहार के दो मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी और एक अन्य को घायल कर दिया। जम्मू कश्मीर में पिछले दो दिनों में गैर-स्थानीय निवासियों पर यह तीसरा हमला था।

आपको बता दें, इस महीने अब तक नागरिकों को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी में 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने सभी जिला प्रमुखों से कहा कि वे गैर स्थानीय मजदूरों यानी जम्मू-कश्मीर में दूसरे राज्यों से आकर रहने वाले मजदूरों को एकत्र करें और 'तत्काल' उन्हें नजदीकी सिक्योरिटी कैंप में ले जाएं।

एक तरफ आंतक का आका पाकिस्तान आंतक में अपनी सारी जमा पूंजी आतंकवाद को पालने पोसने में खफा चुका है और कंगाल हो चुका है। वही दूसरी ओर कंगाल पाकिस्‍तान को अब IMF ने दिया बड़ा झटका दिया है। आईएमएफ ने पाकिस्‍तान को एक अरब डॉलर का लोन देने से इनकार कर दिया है। आईएमएफ को मनाने के लिए इमरान सरकार ने बिजली और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी बढोतरी की। लेकिन इससे भी वैश्विक संस्‍था को संतुष्‍ट नहीं किया जा सका। इसके बजाए वहां जनता त्राहिमाम त्राहिमाम कर रही है। और अब आईएमएफ से कर्ज नहीं मिलने से अब पीएम इमरान खान को चीन या खाड़ी देशों के आगे एक बार फिर से भीख मांगने पर मजबूर हो गया है। 

Tags:    

Similar News