बीजेपी ने लापता अनिल देशमुख को दी करारी शिकस्त, APMC चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत

Update: 2021-10-05 11:29 GMT

महाराष्ट्र में बीजेपी और महाविकास अघाडी सरकार के बीच की जंग खत्म नही हो रही है। तो वही एनसीपी नेता और पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ईडी की कार्रवाई के कारण लापता हो गए हैं। लेकिन बीजेपी ने लापता अनिल देशमुख को बड़ा झटका दिया है। महाराष्ट्र के कटोल बाजार समिति चुनाव में बीजेपी ने अनिल देशमुख के पैनल को हराया है।

पूर्व गृह मंत्री अनिल देखमुख को बीजेपी ने अच्छा धक्का दिया है। अनिल देशमुख का पैनल कटोल कृषि उपज मंडी समिति का चुनाव हार गया है। बीजेपी के शेतकारी उत्कर्ष सहकार पैनल ने जीत हासिल की है। अनिल देशमुख के पैनल को 18 में से १४ सीट पर हार मिली है, बीजेपी समर्थित पैनल ने 18 में से 14 सीटों पर जीत हासिल की। बीजेपी समर्थक पैनल ने सेवा सहकारी संस्था निर्वाचन क्षेत्र से 11 और ग्राम पंचायत निर्वाचन क्षेत्र से 3 उम्मीदवारों का चयन किया है।


बता दें कि खासकर काटोल बाजार समिति के चुनाव ने महाविकास अघाड़ी को बड़ा झटका दिया है। बीजेपी ने कटोल एनपी समूह के नेताओं चरण सिंह ठाकुर और केशवराव देहंकर के नेतृत्व में चुनाव लड़ा था। यह जीत बीजेपी नेता चंद्रशेखर बावनकुले की योजना की बड़ी सफलता मानी जा रही है। नरखेड़ बाजार समिति चुनाव में सहकारी समिति समूह की 11 सीटों में से महाविकास अघाड़ी पैनल ने 5 सीटों पर और बलिराजा सहकारी पैनल ने 6 सीटों पर जीत हासिल की है। ग्राम पंचायत की चारों सीटों पर महाविकास अघाड़ी ने जीत दर्ज की है।

इसके अलावा आपको बता दें महाराष्ट्र में बीएमसी चुनाव से पहले राज्य के जिला परिषद और पंचायत समिति उपचुनाव भी हो रहे है।जिला पंचायत की 85 और पंचायत समिति की 144 सीटों पर  उपचुनाव होंगे। धुले, नंदुरबार, अकोला, वाशिम, पालघर और नागपुर जिला परिषद और उनकी संबंधित पंचायत समिति के उपचुनाव होंगे। आज वोटिंग होगी और वोटों की गिनती आज होगी। 

Tags:    

Similar News