कश्मीर फाइल्स पर घिरे अरविंद केजरीवाल,CM हिमंत बिस्वा ने कहा केजरीवाल की पीड़ा तुष्टिकरण की राजनीति का परिणाम

Update: 2022-03-25 08:51 GMT

द कश्मीर फाइल्स को देश के अलग अलग राज्यो में टैक्स फ्री करने की मांग हो रही है। गुजरात ,मध्यप्रदेश, यूपी, गोवा, हरियाणा सहित देश के कई राज्यो में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है। दिल्ली में भी कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने की मांग हो रही है। लेकिन इन सबके बीच केजरीवाल के एक बयान ने सियासी भूचाल ला दिया है। दरअसल दिल्ली विधानसभा में केन्द्र सरकार को घेरने के चक्कर में केजरीवाल ने कश्मीरी हिंदुओ का मजाक बनाया और द कश्मीर फाइल्स को झूठी फिल्म करार दिया। जिसके बाद बीजेपी के नेताओ ने अरविंद केजरीवाल को करारा जवाब दिया। 

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने केजरीवाल को जवाब देते हुए लिखा कि अगर आप द कश्मीर फाइल्स को टैक्स- फ्री नहीं बनाना चाहते हैं, तो न करें। लेकिन कश्मीरी पंडितों के इस लगातार मजाक को बंद करें। उनकी पीड़ा धर्म निरपेक्षतावादियों के ऐसे कृपालु रवैये और तुष्टिकरण की राजनीति का परिणाम है। उन्होने साथ ही कहा कि हिंदुओं के जख्मों पर नमक छिड़कने के लिए विधानसभा का इस्तेमाल करना मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता।

इसके अलावा भी बीजेपी के कई नेताओ ने अरविंद केजरीवाल को करारा जवाब देते हुए उनसे सवाल किया कि आखिर क्यो केजरीवाल द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने से डर रहे है। लेकिन वही सांड की आंख,नील बंटे सन्नाटा, ८३ जैसी फिल्मो को केजरीवाल टैक्स फ्री करते है। उन फिल्मो को केजरीवाल यू ट्यूब पर अपलोड करने की वकालत नहीं करते है। 

बता दें कि फिल्म कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्रीशुक्रवार को भोपाल आये। उन्होंने मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर सीएम शिवराज से मुलाकात की।विवेक अग्निहोत्री ने सीएम शिवराज से भोपाल में कश्मीरी पंडितों के परिवारों के विस्थापन की याद में एक संग्रहालय बनाने की मांग की जिसे सीएम ने स्वीकार कर लिया।

Tags:    

Similar News