यूपी में BSP की हार के लिए मायावती ने मुसलमानों को बताया जिम्मेदार, ओवैसी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना

Update: 2022-03-11 08:21 GMT

उत्तर प्रदेश के चुनावी दंगल में बीजेपी ने बाजी मार ली। एक बार फिर बीजेपी यूपी की सत्ता पर काबिज हो गई है। जहां बीजेपी के तमाम नेता जीत का जश्न मना रहे है तो वही विपक्ष अब एक दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ रहा है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से लेकर बसपा सुप्रिमो मायावती और यहां तक की मुस्लिमो के भरोसे अपनी जीत का दावा कर रहे aimim के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी जो खाता भी नही पाये उन्होने तो वोटर्स को ही जिम्मेदार ठहरा दिया।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजो के बाद बसपा सुप्रिमो मायावती ने हार का ठीकरा अखिलेश यादव पर फोड़ दिया। मायावती ने प्रेस कांफ्रेस करते हुए कहा कि  'यह नरेटिव बनाया गया कि सपा ही बीजेपी को रोक सकती है, इससे पूरा मुसलमानों का वोट समाजवादी पार्टी में शिफ्ट हो गया।' बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा, 'बीएसपी ने सपा पर भरोसा किया, यह हमारी सबसे बड़ी भूल थी। संतोष की बात यह है कि मूवमेंट का वोट और खासकर मेरी बिरादरी का वोट चट्टान के साथ मेरे साथ खड़ा रहा उनके जितना भी आभार में व्यक्त करूं उतना कम है, मुस्लिम समाज का वोट अगर दलित के साथ मिलता तो परिणाम चमत्कारी होते।

हार के बाद मायावती ने कहा, 'मनुवादी मीडिया के नैरेटिव यह बनाए जाने से की बीजेपी को सिर्फ सपा रोक सकती है मुसलमान वहां पूरी तरीके से शिफ्ट हो गया, मैं फिर कहती हूं कि पूरा का पूरा मुसलमान वोट सपा को चला गया है, जिसे देखते हुए दूसरे दलित और हिंदुओं के वोट सपा की गुंडागर्दी-आतंकवाद को याद करते हुए बीजेपी में चले गए।'

वहीं दूसरी ओर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी चुनाव बीजेपी की जीत पर औवेसी ने ईवीएम का रोना रोने वाली पार्टीयों को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि राजनीतिक दल नाकामी छुपाने के लिए EVM की चीख पुकार कर रहे हैं। मैं 2019 से कहता आ रहा हूं कि EVM की गलती नहीं है बल्कि लोगों के दिमाग में चिप डाल दी गई है यह उसकी गलती है। कामयाबी हुई है लेकिन यह कामयाबी 80-20 की कामयाबी है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यों वाली विधानसभा में बहुमत के लिए कम से कम 202 सीटों की जरूरत थी। भारतीय जनता पार्टी ने अपने सहयोगियों के साथ 273 सीटों पर जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत हासिल किया है। एसपी ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर 125 सीटें हासिल की। बसपा 1 सीट, कांग्रेस को सीटें हासिल हुई। 



Tags:    

Similar News