संयुक्त किसान मोर्चा में पड़ी जबरदस्त फूट,चढूनी -राजेवाल और योगेंद्र यादव ने एक ही जगह पर की अलग- अलग बैठक

Update: 2022-03-14 12:52 GMT

उत्तर प्रदेश समेत पांंच राज्यो में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद आज दिल्ली में संयुक्त किसान मोर्चा की पहली बैठक हुई। जिसमें सभी किसान संगठनो को बुलाया गया था। लेकिन कई किसान संगठन नहीं पहुंचे तो कई किसान संगठनो ने एक ही जगह पर अलग - अलग बैठक की और आपस में भिड़ते नजर आए। कह सकते है कि चुनाव नतीजे आने के साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा में जबरदस्त फूट पड़ गई है।

हालाकि पांच राज्यों में हुए चुनाव के बाद संयुक्त किसान मोर्चा की यह पहली बैठक थी। जिसमें सरकार के खिलाफ किसानों के हित के लिए आगे की रणनीति बनाने के लिए चर्चा की गई।  जिसमें सभी किसान संगठनों को बुलाया गया था। लेकिन आयोजित मोर्चे की पहली बैठक से 11 संगठनों ने भाग लेने से साफ मना कर दिया। बताया जा रहा है कि बैठक में सभी 32 संगठनों को पहुंचने का संदेश भेजा था। उसमें से 18 संगठनों के नेता बैठक मे मौजूद रहे। वहीं आंदोलनजीवि राकेश टिकैत भी इस बैठक में कहीं नजर नहीं आए। 

मीडिया रिर्पोट के मुताबिक तीन से चार घंटा चली बैठक में जबरदस्त हंगामा हुआ। कई मुद्दों पर किसान नेता आपस में ही भिड़ते नजर आए। वहीं संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में गुरनाम सिंह चढूनी और राजेवाल भी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे, जबकि संयुक्त किसान मोर्चा ने चुनाव लड़ने वालों को मीटिंग में शामिल नही होने के लिए कहा था। ऐसे में  चढूनी- राजेवाल और योगेंद्र यादव तनावपूर्ण माहौल में एक ही जगह पर अलग- अलग कर बैठके करते दिखाई दिए। 

Tags:    

Similar News