पंजाब में CM चन्नी और सिद्धू के बीच छिड़ा टिकट वॉर,सोनिया के साथ वर्चुअल मीटिंग में आपस में भिडे सिद्धू और चन्नी

Update: 2022-01-14 09:06 GMT

पंजाब कांग्रेस के भीतर टिकट बंटवारे को लेकर छिड़ा घमासान अब खुलकर सामने आ रहा है। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम चन्नी के बीच टिकट वॉर शुरु हो गया है। कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने ही सीएम चरणजीत चन्नी,पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू और कैंपेन कमेटी चेयरमैन सुनील जाखड़ में ही उलझ गए। बात टिकट देने से लेकर अब सीएम चेहरा घोषित करने की मांग तक पहुंच गई है। 

बता दें कि तीनों नेता अपने समर्थको को टिकट दिलाना चाहते है ताकि चुनाव नतीजे आने के बाद सीएम की कुर्सी का दावा मजबूत हो सके। कांग्रेस में 78 सीटों पर चर्चा हुई। जिसमें घमासान देख सोनिया गांधी ने कहा कि पहले नेता आपस में सहमति बनाएं। उसके बाद मीटिंग में आएं।  खबर यह भी सामने आ रही है कि पंजाब चुनाव में  कांग्रेस सीईसी ने उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया, जल्द ही पहली सूची जारी होगी और सीएम चन्नी २ सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं। 

सोनिया गांधी के सामने ही नेताओं को भिड़ते देख एक बार फिर से सहमति के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग होगी। इसकी अगुआई कमेटी चेयरमैन अजय माकन करेंगे। इसमें सीएम चन्नी, सिद्धू और जाखड़ समेत सभी मेंबर जुड़ेंगे। यहां सहमति बनने के बाद फिर CEC की मीटिंग होगी, जिसके बाद पहली सूची जारी कर दी जाएगी।


Tags:    

Similar News