बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने संजय राउत पर किया बड़ा खुलासा, कहा-शराब के फैसले के लाभार्थी हैं संजय राउत

Update: 2022-01-30 12:30 GMT

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार की नई शराब नीति को लेकर बीजेपी - महाविकास अघाडी सरकार आमने - सामने है। बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने अब प्रेस कांफ्रेस करके इस पूरे मामले पर बड़ा खुलासा करते हुए। शिवसेना सांसद संजय राउत पर गंभीर आरोप लगाए है। 

किरीट सौमेया ने प्रेस कांफ्रेस की कहा कि शराब कारोबारियों के साथ संजय राउत के परिवार की साझेदारी है सिर्फ इतना ही नही संजय राउत की बेटियां वाइन कंपनी में पार्टनर है। किरीट ने दो टूक कहा कि शराब ब्रिकी को लेकर जो फैसला उद्धव सरकार ने लिया उस शराब के फैसले के लाभार्थी शिवसेना सांसद संजय राउत ही है। 

किरीट सोमैया ने आगे कहा, 'राउत की अशोक गर्ग की कंपनी मैगपाई ग्लोबल लिमिटेड के साथ पार्टनरशिप है. वह होटल, पब, क्लब और कुछ जगहों पर शराब बांटने का कारोबार करता है। 16 अप्रैल, 2021 को राउत परिवार ने मैगपाई के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। विधिता और पूर्वाशी, संजय राउत की दोनों बेटियां, कंपनी में निदेशक हैं

मैगी कंपनी के बारे में और जानकारी देते हुए सोमैया ने कहा, ''मैगपी कंपनी का असली नाम मदक प्राइवेट लिमिटेड है. कंपनी का सालाना टर्नओवर 100 करोड़ रुपये है। कंपनी ने 2 जनवरी को सरकार को सूचित किया कि उसका मुख्य व्यवसाय शराब वितरित करना था। किरीट सोमैया ने राज्य सरकार पर सीधे आरोप लगाने का आरोप लगाया है लेकिन कोई जवाब नहीं दे रहा है.

इतना ही नहीं, वैजनाथ देवस्थान की जमीन को ठाकरे सरकार ने हड़प लिया था। वे उस जमीन पर तहसीलदार पर दबाव बना रहे हैं। सोमैया ने यह भी आरोप लगाया है कि ठाकरे सरकार का वैजनाथ देवस्थान की जमीन से सीधा संबंध है।

Tags:    

Similar News