कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार को बताया 'विनाशकारी', बीजेपी ने किया पलटवार चिदंबरम को बताया देश के लिए आपदा

Update: 2021-12-17 09:13 GMT

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने हाल ही में बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को विनाशकारी बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा उन्होने कहा कि पीएम मोदी को किसी चीज से डर नही लगता उन्हें अपनी पार्टी के सहयोगियों सहित किसी और चीज की परवाह नहीं है उन्हे केवल चुनाव हारने का डर है। 

दरअसल चिदंबरम कांग्रेस की असम इकाई के कार्यकर्ताओं के लिए गुवाहाटी में तीन दिवसीय प्रशिक्षिण शिविर को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश तेजी से नीचे जा रहा है और अगर मौजूदा सरकार बनी रहती है तो देश गंभीर संकट में होगा। उन्होंने कहा कि ये एक विनाशकारी सरकार है। अपनी बड़ी विफलताओं को छिपाने के लिए इस सरकार ने धर्म का सहारा लिया है। धर्म का पक्ष लेने का एक और कारण चुनाव जीतने के लिए देश को धार्मिक आधार पर बांटना है।

लेकिन यहां सवाल ये है कि धर्म के आधार पर लोगो को कौन बांट रहा है, फूट डालो राज करो की नीति को कौन अपना रहा है। राहुल गांधी हाल ही में जयपुर पहुंचे वहां महंगाई के खिलाफ यह रैली थी लेकन राहुल गांधी वहां हिंदु और हिंदुत्व का मतलब लोगो को समझाते नजर आए। 

उन्होंने कहा कि मोदी को किसी भी चीज -अपनी पार्टी, सांसदों, मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, न्यायाधीशों, ईश्वर या किसी और का कोई डर नहीं है. चिदंबरम ने कहा कि उन्हें केवल एक चीज का डर है – चुनाव हारने का और किसी भी परिस्थिति में वह चुनाव हारना नहीं चाहते हैं. मुझे खुशी है कि उन्हें कम से कम कुछ डर तो है. चिदंबरम ने कहा कि देश को बचाने का एकमात्र तरीका हर चुनाव में मोदी को हराना है।

 हालाकि चिदंबरम के इय बयान पर केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने पलटवार किया है।उन्होने पी चिदंबरम को देश के लिए एक आपदा करार दिया है। प्रह्लाद जोशी ने कहा कि पी. चिदंबरम अपने बूते आज तक एक चुनाव नहीं जीत पाए हैं। उनकी एक मात्र उपलब्धि बतौर केंद्रीय वित्त और गृह मंत्री देश को आर्थिक एवं आंतरिक सुरक्षा के मोर्चों पर गर्त में ले जाना रही है।

Tags:    

Similar News