बरेली में पाकिस्तान जिंदाबाद का गाना बजाने वाला मुस्तकीम गिरफ्तार, प्रयागराज में भी गैंगस्टर पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन

Update: 2022-04-15 08:51 GMT

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अपराधियों पर लगातार कड़े एक्शन ले रही है। तो दूसरी तरफ देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हिंदुस्तान में रहकर पाकिस्तना का गुणगाण करने वाले लोगो को भी नहीं बख्शा जा रहा है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बरेली से सामने आया है जहां 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारे लगाने पर एक दुकानदार पर योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। दूसरी तरफ प्रयागराज में हिस्ट्रीशीटर अपराधी और कौढिहार ब्लॉक के प्रमुख मोहम्मद मुजफ्फर पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। उसकी करीब 5 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति को कुर्क कर लिया।

बरेली में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के लगे नारे 

बरेली के भुता थाना क्षेत्र के सिंघाई मुटावान गाँव में मुस्तकीम नाम का दुकानदार अपने साथी नईम के साथ मोबाइल पर गाने बजा रहा था। इस गाने में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे थे। उसके दुकान के बगल से गुजरते हुए  हिमांशु पटेल और आशीष पटेल ने जब व्यक्ति ने इस पर टोका तो उसने गाना बंद करने के बजाए धमकाते हुए बोला कि उसकी मर्जी है, जो मन करेगा वह सुनेगा। उसने कहा कि जिससे कहना है जाकर कह दो। इसके बाद उसने गाने की आवाज और तेज कर दी।

मुस्तकीम की इस हरकत का आशीष ने उसका वीडियो बना लिया। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए हिमांशु ने पुलिस से कार्रवाई करने की माँग की। वीडियो का पुलिस ने संज्ञान ले लिया है। इसके बाद दोनों थाने पहुँचकर इस मामले में पुलिस को तहरीर दी। तहरीर में कहा गया है कि आरोपित पाकिस्तान के गाने बजाकर गाँव का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। तहरीर मिलने के बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गई है।

पुलिस के गाँव पहुँचने से पहले ही आरोपित दुकानदार फरार हो गया था। हालाँकि पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, सामने आए वीडियो की भी जाँच करवाई जा रही है। गाँव के लोगों में इस मामले को लेकर रोष है। उनका कहना है कि इस तरह की घटनाओं के जरिए माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है।

गौ-तस्कर गैंगस्टर मोहम्मद मुजफ्फर पर योगी सरकार का एक्शन

प्रयागराज में हिस्ट्रीशीटर अपराधी और कौढिहार ब्लॉक के प्रमुख मोहम्मद मुजफ्फर पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने बुधवार को उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसकी करीब 5 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति को कुर्क कर लिया।

मोहम्मद मुजफ्फर की जो संपत्तियां कुर्क की गई है उसमें जमीनें और मकान शामिल है। मुजफ्फर सपा का समर्थक है।

उसकी पहुंच कितनी है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि  नैनी जेल में बंद रहते हुए उसने सपा की टिकट पर ब्लॉक प्रमुख का चुनाव जीता था। मोहम्मद मुजफ्फर अंतरराज्यीय गौ तस्करी का गिरोह चलाता था। उसके खिलाफ कौशाम्बी, खागा फतेहपुर, फूलपुर और नवाबगंज जैसी कई जगहों पर 30 से अधिक केस दर्ज हैं। 

मुजफ्फर के खिलाफ नवंबर 2018 में नवाबगंज थाने में डीसीएम में भरकर प्रतिबंधित मांस बेचने के आऱोप में केस दर्ज किया गया था औऱ गिरफ्तार भी किया गया था। उसी दौरान उसके गौ तस्करी के गिरोह का पर्दाफाश हुआ था। यहीं नहीं मुजफ्फर के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में केस दर्ज किया गया था।

अब प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार के नेतृत्व में प्रशासन ने गैंगस्टर के खिलाफ कार्रवाई की। इस पूरी घटना की जानकारी देते हुए उन्होने बताया है कि  "ये जिले के घूमनगंज थाना क्षेत्र का मामला है। हिस्ट्रीशीटर कुख्यात गौ तस्कर, माफिया मोहम्मद मुजफ्फर की करीब 5 करोड़ की संपत्तियों को कुर्क कर लिया गया है। पूरामुफ्ती थाने पर इस कुख्यात अपराधी की हिस्ट्रीशीट खुली हुई है। मोहम्मद मुजफ्फर के प्लॉटों को जब्त किया गया है।



Tags:    

Similar News