कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग पर पीएम मोदी अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग, आर्मी चीफ पहुंंचे कश्मीर

Update: 2021-10-19 09:38 GMT

कश्मीर घाटी में एक बार फिर पाकिस्तान अपनी नापाक चाल चल रहा है। टारगेट किलिंग कर कश्मीर घाटी में बीते कुछ दिनो में ११ नागरिको की हत्या की गई जिसमें गैर - कश्मीरी और कश्मीरी पंडित शामिल है। दरअसल जम्मू - कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद जब कश्मीरी पंडितो के पूर्णवास की कोशिश केन्द्र की ओर से की जा रही है। तो कश्मीर घाटी में महबूबा मुफ्ती जो पाकिस्तान की सबसे बड़ी सर्मथक है। उनकी कोशिश यह है कि एक बार फिर कश्मीर में एक बार फिर  90 के दशक के हालात बनाए जाए। 

एक तरफ पाकिस्तान जो कश्मीर घाटी में नापाक साजिशे रच रहा है तो दूसरी तरफ चीन एलएसी पर अपनी चालाकीयो से बाज नही आ रहा है। लेकिन इन नापाक साजिशो के बीच केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की है। गृह मंत्री अमित शाह पीएम मोदी से मिलने के लिए पीएम आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पहुंचे। वहां पर उनकी यह मुलाकात कैबिनेट की बैठक से पहले काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। जाहिर तौर पर कश्मीर के हालात और सुरक्षा के मुद्दे पर यह बैठक हुई है। इससे पहले, कल गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर के मुद्दे पर सुरक्षा एजेंसियों के साथ छह घंटे लम्बी बैठक की थी।तमाम एजेंसियों को छोटी से छोटे इनपुट पर तुरंत करवाई के निर्देश दिए थे। आतंकियों की कायरना हरकत का जवाब देने के लिए सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

अमित शाह ने छोटी सी छोटी सूचना पर सतर्कता से कार्रवाई के निर्देश दिए। सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशक, महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक और महानिरीक्षक स्तर के चयनित फील्ड अधिकारी, केंद्रीय पुलिस बलों के प्रमुख, खुफिया एजेंसियां और पुलिस संगठन बंद कमरे में इस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए।

भारतीय सेना का सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है। भारतीय सेना के जवानों ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर के जंगलों में 6 आतंकवादियों को माकर गिराया है.।सेना के जवानों के हाथों मारे गए सभी आतंकवादी पाकिस्तान के लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के बताए जा रहे हैं। इन जंगलों में अभी भी तीन से चार आतंकियों के छिपे होने की सूचना है। इलाके में मुठभेड़ अभी जारी है।

वहीं कश्मीर में हालातो का जायजा लेने के लिए सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने भी एओसी का दौरा किया है। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने व्हाइट नाइट कोर के अग्रिम इलाकों का दौरा किया और नियंत्रण रेखा पर स्थिति का आकलन किया। नरवणे ने कमांडरों से वर्तमान स्थिति की जानकारी ली। इस दौरान इलाके में चल रहे घुसपैठ विरोधी अभियानों के बारे में उन्हें जानकारी दी गई। इसके अलावा, घाटी में टारगेट किलिंग की तह में जाने के लिए मामले की जाँच राष्ट्रीय जाँच एजेंसी यानि एनआईए करेगी।  


दूसरी तरफ चीनी सेना की एलएसी पर बढ़ती गतिविधियों के बीच पूर्वी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे का बड़ा बयान सामने आया है उन्होने कहा है कि चीनी सैनिको को जवाब देने के लिए हमारी सेना पूरी तरह से मुस्तैद है। हमने निगरानी ड्रोन, यूएवी को शामिल किया है और बेहतर निगरानी रडार, बेहतर संचार प्रणाली, बेहतर रात्रि दृष्टि क्षमता है। प्रौद्योगिकी का परिचय हमारे प्रमुख क्षेत्रों में से एक रहा है और इसके लिए कई कदम उठाए गए हैं।

 


Tags:    

Similar News