एजेंडाधारी राकेश टिकैत एंड गैंग को लगा बड़ा झटका , #भारत खुला है के सर्मथन में उतरे किसान

Update: 2021-09-27 08:02 GMT

नए कृषि कानूनो के खिलाफ देश के किसानो को बरगलाने बाले एजेंडाधारी राकेश टिकैत और उनकी गैंग कांग्रेस, सपा और तमाम विपक्षी दलो को एक बार फिर देश की जनता और खासतौर पर किसानो ने करारा जवाब दिया है। दरअसल राकेश टिकैत एंड गैंग की ओर से आज यानि 27 सितंबर को भारत बंद का ऐलान किया गया था। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी इसका कोई भी असर देश में देखने को नही मिल रहा है। राजधानी दिल्ली से लेकर पंजाब, चण्डीगढ़, हरियाणा, पटना देश के अलग अलग कोने से तस्वीरें सामने आ रही है। जहां हर रोज की तरह सब कुछ सामान्य तरीके से चल रहा है।


आपको बता दें किसान संगठनो की ओर से इन कृषि कानूनो के विरोध में लंबे समय से आज के भारत बंद की तैयारी की जा रही थी। संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि बंद का आयोजन सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक के लिए किया गया है। इस दौरान सभी सरकारी और निजी दफ्तर, शिक्षण और अन्य संस्थान, दुकानें, उद्योग और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। बंद से सभी आपात प्रतिष्ठानों, सेवाओं, अस्पतालों, दवा की दुकानों, राहत एवं बचाव कार्य और निजी इमरजेंसी वाले लोगों को बाहर रखा गया है। किसान नेताओं का दावा है कि पूरे भारत से लोगों का भारी समर्थन मिला है, भारत बंद सफल रहेगा।

लेकिन ट्विटर या फिर अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गौर किया जाए तो पता चलेगा कि लोगो का सर्मथन भारत बंद को नही बल्कि #भारत_खुला_है इसके सर्मथन में लोग ट्वीट कर रहे है। देश के अलग अलग शहरो की तस्वीरें पोस्ट कर जनता यह बता रही है कि संयुक्त किसान मोर्चा या राकेश टिकैत जैसे एजेंडाधारियो के बहकावे में देश का किसान ना आए क्योकि यह वह लोग है जो सिर्फ और सिर्फ अपनी सियासी रोटियां सेकने के लिए इस तरह से देश का अपमान करने से भी नही चूकते है। 


बता दें कि कांग्रेस से लेकर समाजवादी पार्टी, बसपा, शिवसेना, आम आदमी पार्टी समेत तमाम वामपंथी दलो की ओर से भारत बंद के सर्मथन में ट्वीट किया गया। जहां हर कोई चुनावी माहौैल को देखते हुए किसानो के साथ होने का दावा कर रहा है। लेकिन याद रखें यह वही कांग्रेस पार्टी है जिन्होने चुनाव के दौरान राजस्थान के किसाने से कर्जा माफी का वादा किया और सत्ता में आई लेकिन आज जब सरकार में है तो गहलोत सरकार का कहना है कि किसानो से ऐसा कोई वादा उनकी तरफ से नही किया गया था।


लेकिन वही भारत बंद को लेकर  भाकयू अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह ने राकेश टिकैत को तालिबानी करार दिया है। भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद को आतंकी हरकत बताया है। एटा में सोमवार को प्रेसवार्ता कर भानु प्रताप सिंह ने कहा कि भारत बंद का कोई सहयोग ना करे। इसका विरोध करें। उन्होंने कहा कि ऐसे संगठन जो आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं उनको सरकार दबाने की कोशिश करें।

जहां एक तरफ भारत बंद पूरी तरह से फ्लॉप हो चुका है। टिकैंत एंड गैंग को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। साहिबाबाद, लोनी, मोदीनगर व मुरादनगर के व्यापारी संगठनों ने भारत बंद के आह्वान का विरोध करते हुए कहा कि उनके यहां व्यापारिक प्रतिष्ठान आम दिनों की तरह खोले जाएंगे। 



Tags:    

Similar News