लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को बड़ा झटका, NDA में शामिल हुए ओम प्रकाश राजभर, गृहमंत्री अमित शाह ने किया ऐलान

Update: 2023-07-16 07:42 GMT

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एक और बड़ा झटका लगा है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर एक बार फिर NDA में शामिल हो चुके है। कई दिनों से चल रही अटकलों के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर NDA में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज (16 जुलाई) को इसकी घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि राजभर के आने से NDA को मजबूती मिलेगी।


इससे पहले 14 जुलाई को दोनों नेताओं की मुलाकात भी हुई थी।अमित शाह ने मुलाकात का एक फोटो भी शेयर किया है, जिसमें राजभर के साथ उनके बेटे अरविंद राजभर भी नजर आ रहे हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा, "श्री ओपी राजभर जी से दिल्ली में भेंट हुई और उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में आने का निर्णय लिया। मैं उनका NDA परिवार में स्वागत करता हूं। राजभर जी के आने से उत्तर प्रदेश में एनडीए को मजबूती मिलेगी और मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए द्वारा गरीबों व वंचितों के कल्याण हेतु किए जा रहे प्रयासों को और बल मिलेगा।


ओपी राजभर ने भी ट्वीट करके इसकी पुष्टि कर दी है। उन्होंने ट्वीट में अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद कहा है। उन्होंने कहा, "भाजपा और सुभासपा आए साथ, सामाजिक न्याय देश की रक्षा- सुरक्षा, सुशासन वंचितों, शोषितों, पिछड़ों, दलितों, महिलाओं, किसानों, नौजवानों, हर कमजोर वर्ग को सशक्त बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी मिलकर लड़ेगी." उन्होंने आगे कहा, "गृह मंत्री भारत सरकार आदरणीय अमित शाह जी से दिल्ली में भेंट हुई और माननीय प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में शामिल होने का निर्णय लिया। मैं माननीय अमित शाह जी, माननीय प्रधानमंत्री जी, माननीय मुख्यमंत्री जी, माननीय जेपी जेपी नड्डा जी को धन्यवाद देता हूं।


इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी का नाम लिए बिना कहा कि उधर से हमने बात करने की कोशिश की, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। हम कभी झूठ नहीं बोलते हैं।अब यूपी में लड़ाई नाम की कोई चीज नहीं है। उन्होंने कहा हमने 14 जुलाई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और विभिन्न मसलों पर चर्चा की। 2024 का चुनाव एक साथ लड़ने का फैसला किया। साथ लेने के लिए पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देना चाहते हैं।


Tags:    

Similar News