अमिताभ बच्चन के बाद अभिषेक बच्चन की राजनीति में एंट्री, इस सीट से लड़ सकते है चुनाव

Update: 2023-07-15 09:01 GMT

मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के बेटे एक्टर अभिषेक बच्चन की अब लोकसभा चुनाव 2024 में राजनीति में इंट्री हो जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुपर स्टार अमिताभ बच्चन के पुत्र अभिषेक बच्चन इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं. बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी अभिषेक बच्चन चुनावी मैदान पर उतर सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक समाजवादी पार्टी ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के पुत्र अभिषेक बच्चन को यहां से चुनाव लड़ाने की तैयारी में है. पार्टी के प्रदेश नेतृत्व द्वारा इस संबंध में स्थानीय पदाधिकारियों से फीडबैक भी लिया जा रहा है. चर्चा है कि इस संबंध में सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जल्द ही मुंबई जाकर अमिताभ बच्चन और राज्यसभा सदस्य जया बच्चन से मुलाकात कर सकते हैं. अगर अभिषेक बच्चन चुनाव लड़ते हैं तो चुनाव काफी दिलचस्प हो जाएगा.

अमिताभ बच्चन का यहां से गहरा नाता रहा है. बता दें कि इलाहाबाद संसदीय सीट से कांग्रेस के टिकट पर अमिताभ बच्चन ने 1984 में लोकसभा का चुनाव जीता था. तब उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री एवं तब के दिग्गज नेता हेमवती नंदन बहुगुणा को शिकस्त देेकर हर किसी को चौंका दिया था. उक्त चुनाव में अमिताभ को 68 फीसदी वोट मिले, जबकि बहुुगुणा के खाते में 25 फीसदी वोट आए.

Tags:    

Similar News