दिल्ली के बाद ED के शिकंजे में अब पंजाब! शराब घोटाले मामले में AAP विधायक के घर पर छापेमारी, केजरीवाल को ED का समन

Update: 2023-10-31 07:14 GMT

दिल्ली के बाद अब पंजाब में आप विधायक पर ईडी ने शिकंजा कसा है। ईडी आप विधायक कुलवंत सिंह के आवास सहित कई महत्वपूर्ण लोकेशन पर छापेमारी कर रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के द्वारा करीब दो दर्जन लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की जा रही है। जांच एजेंसी के सूत्र के मुताबिक आम आदमी पार्टी के विधायक कुलवंत सिंह सहित कई हवाला कारोबारियों से जुड़े लोकेशन पर की सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई जा रही है। जांच एजेंसी द्वारा मोहाली, चंडीगढ़, लुधियाना, जालंधर सहित राजस्थान के गंगानगर इलाके में सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई चल रही है।

बता दे, आम आदमी पार्टी के विधायक कुलवंत सिंह पंजाब के बड़े रियल एस्टेट कारोबारियों में से एक हैं। वह पंजाब विधानसभा के सबसे अमीर विधायक हैं। कुलवंत सिंह पंजाब के मोहाली से आप विधायक हैं। उनके सेक्टर 71 स्थित घर पर ईडी ने छापेमारी की है। विधायक के घर शराब घोटाले मामले में ईडी की तरफ से छापेमारी की गई।

सीएम केजरीवाल को ED का समन, आपस में भिड़े AAP-BJP

उधर ईडी ने शराब नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। इस साल अप्रैल में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने केजरीवाल से पूछताछ की थी। ईडी की केजरीवाल को नोटिस के बाद दिल्ली की राजनीति भी गरमा गई। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बीजेपी को डरा हुआ और AAP को खत्म करने का आरोप लगाया। वहीं बीजेपी ने कहा कि सत्य की जीत हमेशा होती है। भाजपा ने बड़ा आरोप लगाते हुए केजरीवाल को पूरी शराब घोटाले का सरगना बता डाला।

Tags:    

Similar News