लखनऊ में नमाज के बाद लोगो ने इजरायल के खिलाफ की नारेबाजी, नकवी बोले - ना इंसाफी हो रही है

Update: 2023-10-13 11:11 GMT

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्त चेतावनी के बावजूद राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को जुमे की नजाम के दौरान फिलिस्तीन में मारे गए लोगो के लिए ईदगाह में दुआ पढ़ी गई। वही इजरायल और अमेरिका के खिलाफ नारेबाजी भी की गई।  मौलाना ने कहा कि वहां के हालात चिंताजनक है।

दरअसल लखनऊ में फिलिस्तीन में मारे गए लोगों के लिए ईदगाह में दुआ पढ़ी गई। जुमा की नमाज के बाद लखनऊ में भी लोगों ने इज़राइल की खिलाफ नारेबाजी की और उसे समर्थन कर रहे अमेरिका के खिलाफ भी नारे लगाए। इस दौरान इज़राइल और फिलिसिस्तीन की जंग को रोकने के लिए भी दुआ हुई। इजरायल क्राइम अगेंस्ट फिलिस्तीन के पोस्टर लिए लोगो ने अमेरिका के खिलाफ भी लगाए नारे। 



प्रोटेस्ट के दौरान शिया मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने फिलिस्तीनियों के साथ ना इंसाफी हो रही है। जो इजराइलियों का हक है वह उन्हें मिल जाए और जो फिलिस्तीनियों का हक है वह उन्हें मिलना चाहिए। हमारी यही दुआ है कि जालिमों को सजा मिले।

बता दें कि ईरान खुलकर फिलिस्तीन के समर्थन में उतर गया है। उसने सभी इस्लामिक देशों से एकजुट होकर इजरायल के खिलाफ युद्ध छेड़ने का आह्वान किया है। हमास ने जब से इजरायल पर हमला किया है, तभी से ईरान पर उंगलियां उठ रही थीं कि उसी ने हमास के आतंकियों को इजरायल पर हमले के लिए तैयार किया था।

Tags:    

Similar News