सपा MLC पम्पी जैन के ठिकानो पर IT की छापेमारी जारी, 100 करोड़ के बोगस शेयर का हुआ खुलासा

Update: 2022-01-01 11:46 GMT

समाजवादी पार्टी के एमएलसी और अखिलेश यादव के करीबी पुष्प राज उर्फ पम्पी जैन के ठिकानो पर आयकर विभाग की छापेमारी लगातार जारी है। याद रखें ये वही सपा एमएलसी पम्पी जैन है जिन्होने 9 नवंबर को समाजवादी इत्र को लॉन्च किया था। लेकिन उसके करीब डेढ़ महीने बाद पम्पी जैन के देशभर में 50 ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग पहुंच गया है और छापेमारी लगातार जारी है। 

फिलहाल आयकर विभाग की और से इस छापेमारी को लेकर कोई पुख्ता जानकारी नही दी गई है लेकिन सूत्रों के मुताबिक अफसरों को 100 करोड़ के बोगस शेयर की ट्रेडिंग का पता चला है। इसके अलावा मनी लॉन्ड्रिंग के सुराग भी मिले हैं। पंपी जैन के ठिकानों से आयकर विभाग ने नगदी और जेवरात भी बरामद किए हैं, जिसकी कीमत का अंदाजा लगाया जा रहा है। इसके साथ ही आयकर विभाग ने बहुत से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी जब्त किए हैं।




पीयूष जैन के बाद पम्पी जैन के ठिकाने पर छापेमारी से यूपी का कन्नौज लगातार देश में चर्चा का केंद्र बना हुआ है। २०२१ के आखिरी दिन सुबह सुबह शुरु हुई ये छापेमारी फिलहाल जारी है कन्नौज तो पम्पी जैन का गढ़ है, लेकिन उसके कारोबार के तार दिल्ली, मुंबई, गुजरात और तमिलनाडु तक है। इसलिए रेड भी ऑल इंडिया लेवल पर पड़ी है। कुल 50 ठिकानों पर छापेमारी शुरू हुई। और यह देखने को मिल रहा है कि आयकर अधिकारी रजाई, गद्दा और तकिया मंगाकर अब भी घर खंगाल रहे है, और तीन दिन तक ये छापेमारी चल सकती है।

पम्पी जैन के साथ साथ उनके सहयोगियों और रिश्तेदारों के ठिकाने पर भी छापेमारी हुई। एक और इत्र कारोबारी अनूप जैन के कानपुर में आनंदपुरी स्थित घर पर भी रेड हुई। अनूप जैन का इत्र कारोबार के अलावा कोल्ड स्टोर, पेट्रोल पंप भी है। अनूप जैन की पत्नी पुष्पराज की बहन हैं।

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक, यह छापेमारी अभी दो-तीन दिनों तक चलती रहेगी। जब तक सभी जगहों पर जांच खत्‍म नहीं हो जाएगी तब तक कोना-कोना खंगाला जाएगा।


Tags:    

Similar News