महीनो से सैलरी न मिलने से नाराज़ DDU के शिक्षकों ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ किया धरना, BJP नेता तजिंदर बग्गा ने केजरीवाल पर बोला हमला

Update: 2023-02-02 08:02 GMT

दिल्ली विश्वविद्यालय के दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज के शिक्षक और कर्मचारियों ने दिल्ली सरकार से समय पर वेतन जारी करने की मांग को लेकर कॉलेज परिसर में संयुक्त रुप से धरना दिया. बता दे, दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज दिल्ली सरकार का पूर्ण वित्तपोषित कॉलेज है। कॉलेज प्राचार्य ने भी धरने में हिस्सेदारी की। इस धरना प्रदर्शन में दीन दयाल उपाध्याय के प्रोफेसर और कॉलेज स्टाफ भी शामिल हुए.

प्रदर्शन में शामिल प्रोफेसरों ने बताया कि उन्हें बीते चार महीने से सैलरी नहीं मिली है. इसके चलते उनका जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है और उन्हें पैसे उधार लेकर काम चलाना पड़ रहा है. प्रदर्शन में शामिल डीडीयू के एक प्रोफेसर ने कहा, आज हमारे प्रदर्शन की जो समर्थन मिला है, आगे भी हम वैसा ही समर्थन चाहते है. बता दें कि ये प्रोफेसर पहले भी सैलरी के मुद्दे को लेकर धरना प्रदर्शन कर चुके हैं.

BJP नेता तजिंदर बग्गा ने केजरीवाल सरकार पर बोला हमला बोला और लिखा, "3 दिन से DDU कॉलेज के सामने कॉलेज के शिक्षक और छात्र अरविन्द केजरीवाल के ख़िलाफ़ धरने पर है. देश की राजधानी मे शिक्षा के क्षेत्र मे इमरजेंसी वाले हालात बन चुके है।कॉलेज के शिक्षक और स्टाफ 3 साल से सैलरी मे कटौती, सैलरी लेट मिलना और कॉलेज के जर्जर हालत के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ रहे हैं."

वहीं दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज स्टाफ एसोसिएशन द्वारा जारी किए गए एक नोट में कहा गया है कि 2 फरवरी यानी आज और 3 फरवरी की भी सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक धरना प्रदर्शन किया जाएगा. इस दौरान कक्षाओं के साथ अन्य सभी गतिविधियां भी निलंबित रहेंगी. साथ ही लोगों से इस प्रदर्शन में शामिल होने की भी अपील की गई है.

Tags:    

Similar News