गौतम अडानी ने अपने 60वें जन्मदिन के मौके पर 60,000 करोड़ रुपये दान देने का किया फैसला, अजीम प्रेमजी ने भी की तारीफ़

Update: 2022-06-24 10:26 GMT

आज के दौर में दिग्गज कारोबारी और देश के सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी का शुक्रवार यानी 24 जून को 60 वां जन्मदिन है। साथ ही यह साल अडानी के पिता शांतिलाल अडानी की 100वीं जयंती का साल भी है। अडानी और उनके परिवार ने इस मौके पर कई सामाजिक कार्यों के लिए 60,000 करोड़ रुपये का दान देने का फैसला किया है। अडानी परिवार यह दान हेल्थ केयर, एजुकेशन और स्किल डेवलपमेंट के लिए दे रहा है। अडानी का मानना है कि इन क्षेत्रों पर लगातार ध्यान देने की जरूरत है। उनका मानना है कि इन क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की कमी आत्मनिर्भर भारत के लिए एक रुकावट होगी।

बता दे, अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा, "देशभर में हेल्थ केयर, एजुकेशन और स्किल डेवलपमेंट को बढ़ाने में योगदान करने का मौका मिलने पर मैं खुशी महसूस कर रहा हूं। मेरा 60 वां जन्मदिन होने के अलावा यह साल हमारे पिता शांतिलाल अडानी की 100वीं जयंती का भी है। बड़े प्रोजेक्ट प्लानिंग और उन्हें धरातल पर उतारने में हमारा अनुभव, अडाणी फाउंडेशन द्वारा किये गए कार्यों से सीख हमें इन कार्यक्रमों में विशेष रूप से तेजी लाने में मदद करेगी।"

अजीम प्रेमजी ने की तारीफ

इस मौके पर अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के चेयरमैन व विप्रो लिमिटेड के फाउंडर चेयरमैन अजीम प्रेमजी ने कहा, "गौतम अडानी और उनके परिवार की सामाजिक परोपकार को लेकर प्रतिबद्धता एक उदाहरण स्थापित करती है। हम सभी महात्मा गांधी के ट्रस्टीशिप के सिद्धांत को अपनाने की कोशिश करते हैं और इसके लिए हमें अपने अंतिम वर्षों का इंतजार करने की जरूरत नहीं है।"

एक साथ मिलकर करें काम

प्रेमजी ने आगे कहा, "हमारे देश की चुनौतियों और संभावनाओं की मांग है कि हम धन, क्षेत्र, धर्म, जाति आदि में बंटने की बजाय एक साथ मिलकर काम करें। मैं इस महत्वपूर्ण राष्ट्रीय प्रयास में गौतम अडानी और उनके फाउंडेशन को शुभकामनाएं देता हूं।"

37 लाख लोगों को तक पहुंचाया फायदा

गौरतलब है कि अडानी फाउंडेशन कई वर्षों से स्थायी आजीविका, स्वास्थ्य, पोषण, सभी के लिए शिक्षा, पर्यावरण और महिला सशक्तिकरण से जुड़े मुद्दों पर काम कर रहा है। यह फाउंडेशन 16 राज्यों के 2,409 गांवों में 37 लाख लोगों को अपने सेवाओं के माध्यम से फायदा पहुंचा रहा है।

Tags:    

Similar News