पाक मिलिट्री सेल की मद्द से BBC ने PM मोदी के खिलाफ रची साजिश, BBC डॉक्यूमेंट्री पर बड़ा खुलासा

Update: 2023-04-28 07:36 GMT

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को लेकर कुछ महीने पहले देश में खूब बवाल देखने को मिला। इस प्रोपेगेंडा डॉक्यूमेंट्री को लेकर सवाल उठे कि क्या बीबीसी की ये डॉक्यूमेंट्री किसी टूलकिट का हिस्सा है?  लेकिन अब इसको लेकर मीडिया हाउस CNNnews18 ने बड़ा खुलासा किया है। दरअसल CNNnews18 ने बताया है कि उन्हे कतर के एक सैन्य सूत्र के हवाले से जानकारी मिली है कि पाकिस्तानी सेना के पास देश के खिलाफ दुष्प्रचार की निगरानी और उत्पादन करने के लिए भारत में एक विशेष सेल है। जिसका नाम है इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) है। इस सेल का एकमात्र उद्देश्य पाकिस्तानी मीडिया आउटलेट्स और अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्मों को अनौपचारिक प्रेस रीलीज पहुंचाना है, फिर इन कटिंगों को इकट्ठा करना और एमनेस्टी इंटरनेशनल और दूसरे जैसे मानवाधिकार प्रहरी को नकली सबूत जमा करना है।

दावा किया गया है कि इसी कड़ी में बीबीसी तक ये कंटेट पहुंचा है। CNNnews18 सूत्र ने कहा कि ऐसी विश्वसनीय खबरें हैं कि पाकिस्तानी सेना की इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के मीडिया सेल ने बीबीसी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित डॉक्यूमेंट्री के लिए सभी सबूत और प्रोपेगेंडा कंटेट दिया है। साथ ही ये भी दावा किया गया कि आईएसपीआर के मीडिया विंग के निदेशक ने पीएम मोदी के खिलाफ बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को रीलीज करने और गुजरात और कश्मीर के मुद्दों को उठाने के लिए पाकिस्तानी मीडिया आउटलेट्स को निर्देश जारी किए थे। फिलहाल जो खुलासा हुआ है उसके मुताबिक इस सेल में दुष्प्रचार फैलाने के लिए व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब के 250,000 से अधिक फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट हैं।


Full View


साथ ही, नाम न छापने की शर्त पर, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के एक वरिष्ठ राजनेता ने कहा, “हमारे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के साथ बहुत मजबूत संबंध हैं। PPP और INC भारत में मोदी और भाजपा की बढ़ती चरमपंथी नीतियों के खिलाफ अमेरिका, ब्रिटेन और मध्य पूर्व में ट्रैक II कूटनीति पर काम कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News