फ्लोर टेस्ट से पहले NCP चीफ शरद पवार ने विपक्ष का नेता चुनने को लेकर बुलाई बैठक,फ्लोर टेस्ट से पहले ही MVA ने मानी हार?

Update: 2022-07-03 11:32 GMT

महाराष्ट्र में सत्ता से बेदखल होने के बाद महा विकास अघाडी स्पीकर चुनाव भी हार चुकी है। जिसके बाद अब बारी फ्लोर टेस्ट की है। कल होने वाले फ्लोर टेस्ट पर भी सबकी निगाहें टिकी हुई है। अब स्पीकर चुनाव जीतने के बाद माना जा रहा है कि फ्लोर टेस्ट में भी महाविकास अघाडी फेल हो जाएगी। 

इस बीच बड़ी खबर है कि महाराष्ट्र विधानसभा में कल होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले एनसीपी चीफ शरद पवार ने NCP नेताओं की बैठक बुलाई है। इस बैठक को लेकर एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने न्यूज एजेंसी एएनआई को जानकारी दी है। उन्होने बताया है कि बैठक को दो एजेंडा के साथ टेबल पर बुलाया गया है, पहला विश्वास मत है जो कल होने वाला है। बैठक का दूसरा एजेंडा महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष का नेता चुनना होगा। अब बड़ा सवाल यह है कि क्या फ्लोर टेस्ट से पहले ही एनसीपी या महाविकास अघाडी ने हार मान ली है ?

बता दें कि अपनी पार्टी शिवसेना के खिलाफ बगावत करने वाले एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। अपनी नई सरकार के साथ, शिंदे को अब स्पीकर पर बहुमत साबित करना है, जिसके लिए सोमवार, 4 जुलाई को विश्वास मत होगा। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिंदे को सदन में अपना बहुमत साबित करने के लिए कहा। 

Tags:    

Similar News