पीएम मोदी की सुरक्षा में हुए चूक पर बड़ा एक्शन, पंजाब पुलिस के DGP समेत 7 अफसर सस्पेंड

Update: 2023-11-26 08:01 GMT

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में बठिंडा के तत्कालीन एसपी गुरविंदर सिंह के अलावा भी कुछ अन्य पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है. बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार ने एसपी गुरविंदर सिंह सांगा समेत अन्य दूसरे पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें भी सस्पेंड कर दिया है. सरकार ने एक एसपी, दो डीएसपी समेत 7 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है.

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल, पीएम मोदी 5 फरवरी 2022 को बठिंडा से सड़क मार्ग के जरिए फिरोजपुर आ रहे थे. तब किसानों ने रास्ते में जाम लगा दिया. इस वजह से पीएम मोदी के काफिले को फिरोजपुर के प्यारेआणा फ्लाईओवर पर रोकना पड़ा. फ्लाईओवर पर काफिला करीब 20 मिनट तक रूका रहा. इसके बाद सुरक्षा कारणों की वजह से पीएम मोदी के काफिले को फिरोजपुर जाने की बजाय वापस यू-टर्न करवा दिया गया.

बता दे, पीएम के काफिले को रोकने की इस घटना से हड़कंप मच गया था. पुलिसकर्मियों के भी हाथ पैर फूल गए थे. इसके बाद पीएम की सुरक्षा में तैनात एसपीजी ने मोर्चा संभाला था. पीएम की सुरक्षा में हुई इस बड़ी चूक पर केंद्र सरकार ने सख्त आपत्ति जताई थी. वहीं बठिंडा के भिसियाना एयरपोर्ट पहुंचकर पीएम ने वहां मौजूद अधिकारियों से कहा था कि अपने सीएम को धन्यवाद कहना कि ‘मैं जिंदा लौट आया हूं.’

सुप्रीम कोर्ट ने जाँच के लिए बनायी थी कमिटी 

बता दे, फिरोजपुर में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट की तरफ से एक जांच कमेटी बनाई गई थी. इस जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में पंजाब के तत्कालीन मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी और डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को दोषी करार दिया था. इसके बाद इस कमेटी ने अगस्त 2022 में जांच रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट के साथ-साथ केंद्र सरकार को भी सौंपा था.

Tags:    

Similar News