महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका! बालासाहेब थोराट ने विधानसभा के CLP पद से दिया इस्तीफा, जानें वजह...

Update: 2023-02-07 08:10 GMT

 महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस नेता बाला साहब थोराट ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से इस्तीफ़ा दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेज दिया है. वहीं थोराट के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले का बयान आया है. उन्होंने कहा कि बालासाहेब थोराट हमारे नेता हैं। हम खुद उनसे बात करेंगे. पार्टी की कार्यकारिणी बैठक है उसमें भी इस पर बात होगी,साथ ही राहुल गांधी यात्रा व बाकी विषयों पर भी चर्चा होगी.

बता दे, नासिक विधान परिषद चुनाव के बाद बालासाहेब थोरात और प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के बीच अनबन देखने को मिली थी. सोमवार (6 फरवरी) को बालासाहेब थोरात ने नाना पटोले को लेकर कांग्रेस हाईकमान को पत्र लिखकर नाराजगी भी व्यक्त की थी. 

गलतफहमी के लिए पटोले जिम्मेदार हैं- थोराट

कड़े शब्दों में लिखे गए पत्र में थोराट ने कहा, "नाना पटोले में मेरे से गुस्सा हैं, ऐसी परिस्थितियों में उनके साथ काम करना संभव नहीं है. नासिक में महत्वपूर्ण चुनावों के दौरान भ्रम और गलतफहमी के लिए अकेले पटोले जिम्मेदार हैं." यहां हैरानी की बात है कि नाना पटोले ने थोरात के पत्र पर जवाब देने से ही इनकार कर दिया है.

मुझे पत्र की जानकारी नहीं है- नाना पटोले

थोरात के इस्तीफे पर प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा है कि उन्हें इस्तीफे की कोई जानकारी नहीं है और अभी तक उनके पास कोई पत्र नहीं पहुंचा है. नाना पटोले ने कहा, "मुझे पत्र की जानकारी नहीं है... मुझे नहीं लगता कि थोरात पार्टी नेतृत्व को ऐसा कोई पत्र लिखेंगे. वह हमारे नेता हैं, वह कांग्रेस विधायक दल के नेता हैं." 

 

Tags:    

Similar News