पात्रा चॉल घोटाले में फंसे NCP चीफ शरद पवार, संजय राउत के खिलाफ ईडी की चार्जशीट में हुआ बड़ा खुलासा

Update: 2022-09-20 11:39 GMT

पात्रा चॉल घोटाले में शिवसेना सांसद संजय राउत के खिलाफ ईडी ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर कर दी है। जिसमे ईडी ने कई बडे दावे किए है एजेंसी ने दावा किया कि राकेश वाधवन, सारंग वाधवन और प्रवीण राउत ने मिलीभगत कर मनी लॉन्ड्रिंग की। लेकिन इसी चार्टशीट में एनसीपी चीफ शरद पवार का भी जिक्र किया गया है। 

चार्टशीट में अप्रत्यक्ष तौर पर  इस बात उल्लेख किया गया है कि साल 2006 और 2007 में पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार ने पात्रा चॉल मामले में एक बैठक की अध्यक्षता की थी। जिसमें संजय राउत,बिल्डर और म्हाडा अधिकारी पवार की अध्यक्षता में हुई बैठक में शामिल हुए थे। शरद पवार के साथ - साथ और महाराष्ट्र के एक पूर्व CM का जिक्र किया,उसके मुताबिक संजय राउत ने 2007 में प्रोजेक्ट इन दोनों के सहयोग से किया था। 

साथ ही इस सप्लीमेंट्री चार्जशीट में ईडी ने खुलासा किया है कि राकेश वाधवन, सारंग वाधवन और प्रवीन राउत ने मिलीभगत कर मनी लॉन्ड्रिंग की। प्रवीण राउत के जरिये घोटाले का पैसा संजय राउत को भी जाता था। बता दें कि शिवसेना सांसद संजय राउत को मनी लॉन्ड्रिंग केस में एक अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। पात्रा चॉल के रिडेवलपमेंट का कार्य गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिया था जिसमें 1034 करोड़ के घोटाले का आरोप है। पात्रा चॉल में 3 हजार फ्लैट बनाए जाने थे जिनमें से 672 फ्लैट चॉल के निवासियों को मिलने थे लेकिन अभी तक उन्हें मिले नहीं है। वहीं इन आरोपों पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने इनकार किया है।

Tags:    

Similar News