BJP ने शुरू की चुनाव नतीजों की समीक्षा, भीतरघातियो को चिह्नित कर एक्शन की तैयारी में बीजेपी

Update: 2022-03-14 11:10 GMT

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव २०२२  में स्‍पष्‍ट बहुमत के साथ सत्‍ता में वापसी करने वाली बीजेपी अब एक्शन मोड में नजर आ रही हैं। जीत के बाद बीजेपी ने चुनावी नतीजों की समीक्षा शुरू कर दी है। खबर है कि चुनावो के वक्त निष्क्रिय रहने वाले पार्टी और सांसदो पर एक्शन की तैयारी है। सभी जिलों से इनकी लिस्ट मांगी गई हैं। खबरो के मुताबिक बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य, वरुण गांधी और मेनका गांधी जैसे कई नेताओं के चुनावी प्रचार का ब्योरा बनेगा। वहीं पार्टी 28 मार्च तक भितरघातियों को चिन्हित कर अपनी रिपोर्ट शीर्ष नेतृव को भेजने की तैयारी में है। 

दरअसल, विधानसभा चुनाव के दौरान तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा भितरघात और गड़बड़ी की शिकायत प्रदेश संगठन के पास पहुंची थीं। कुछ चेहरे ऐसे भी थे, जिन्हें पार्टी की सत्ता में वापसी को लेकर ही भरोसा नहीं था, कई नेता हवा का रुख भांपकर गोटियां बिठाने में लगे थे। ऐसे नेताओ और सांसदो पर चुनावी नतीजे आने के बाद अब पार्टी ने गड़बड़ी करने वालों को चिन्हित करने की मुहिम शुरू कर दी है। तय है कि इस एक्शन से बीजेपी 2024 की तैयारी को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में बदायू से बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्या ने चुनाव के दौरान पार्टी के खिलाफ खुलकर बगावत की अपने पिता स्वामी प्रसाद मौर्य के पक्ष में उन्होने चुनाव प्रचार किया। इस दौरान संघमित्रा मौर्या ने अपनी ही पार्टी पर सवाल उठाएं लेकिन वहीं पिता की करारी शिकस्त के बाद संघमित्रा मौर्य के तेवर ढीले पड गए उन्होने कहा कि  मैं बीजेपी में थी और रहूंगी। इसके अलावा वरुण गांधी के भी कुछ ऐसे ही तेवर चुनावो के दौरान देखने को मिले। जहां वो बीजेपी पर ही सवाल उठाते हुए नजर आए। 

Tags:    

Similar News